125 बोरी अरवा चावल लदे ट्रैक्टर सहित दो गिरफ्तार !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

125 बोरी अरवा चावल लदे ट्रैक्टर सहित दो गिरफ्तार !

बिहार/सुपौल : दिवा गश्ती के दौरान करजाईन थाना पुलिस ने फकीरना- दौलतपुर रोड में एक ट्रैक्टर पर प्लास्टिक से ढके 125 बोरी सरकार अनुदानित खाद्यान अरवा चावल लदा ट्रैक्टर जब्त किया है। साथ ही चालक सहित एक अन्य को भी गिरफ्तार किया है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

घटना के बारे में थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि शराब कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई के उद्देश्य से दिवा गश्ती के दौरान फकीरना- दौलतपुर रोड पर एक बीआर 38 जी 7194 नंबर की एक ट्रैक्टर को शक के आधार पर रोककर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान ट्रैक्टर के ट्रेलर पर प्लास्टिक से ढके ओवरलोड चावल का बोरी लदा हुआ पाया गया। जांच में पाया गया कि सभी बोरी सरकारी अनुदानित खाद्यान अरवा चावल से भरे हैं।

इसके बाद ट्रैक्टर चालक भवानीपुर निवासी संतोष कुमार मेहता व साथ में बैठे ललित ग्राम ओपी क्षेत्र के मधुबनी निवासी निर्मल यादव से पूछताछ की गई। पूछताछ में दोनों ने बताया कि टैक्टर प्रतापगंज हाई स्कूल रोड निवासी अरुण मेहता का है। लेकिन यह चावल की बोरी दुअनियां निवासी गणेश चौरसिया की है, जो अनाज खरीद बिक्री का काम करता है। गणेश चौरसिया ने फकीरना- दौलतपुर रोड स्थित प्रमोद राइस मिल में चावल पहुंचाने की बात कही थी।

पुलिस जांच में गाड़ी व अनाज का कोई भी कालजात नहीं मिलने पर चावल सहित टैक्टर, चालाक एवं मजदूर को पुलिस अपने कब्जे में लेकर करजाईन थाना लाया गया।

जांच के बाद इस मामले में टैक्टर मालिक अरुण कुमार मेहता, चालक सह मजदूर संतोष कुमार मेहता, चालक सह मजदूर निर्मल यादव, व्यापारी गणेश चौरसिया, राइस मिल के संचालक प्रमोद मेहता पर मामला दर्जकर गिरफ्तार दोनों आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

इस बारे में राघोपुर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रौशन कुमार ने बताया कि पकड़े गए अरवा चावल कि 125 बोरी प्रति बोरी 40 किलो सरकारी अनुदानित खाद्यान्न है। इसकी कालाबाजारी करने के आरोप में मामला दर्ज करवा कर चावल को करजाईन बाजार के बसंत राइस मिल में जिम्मा लगा दिया गया है। जब्त ट्रैक्टर को थाने में लगवा दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!