24 घंटे में मिले कोरोना के 19 नए पॉजिटिव केस !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

24 घंटे में मिले कोरोना के 19 नए पॉजिटिव केस !

बिहार/सुपौल: बाहर से आ रहे प्रवासियों के लिए एन एच 57 शिव मंदिर चौक भपटियाही के समीप लगाए गए जांच शिविर पर 24 घंटे के जांच के दौरान 15 लोग कोरोना संक्रमित मिले। स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने बताया की जांच शिविर पर मजिस्ट्रेट के रूप में आवास पर्यवेक्षक राहुल कुमार तैनात है, और उसके साथ राजीव रंजन मिश्रा और पुलिसकर्मी भी कैंप पर रहते हैं।

बताया कि सोमवार 5 बजे संध्या से मंगलवार 5 बजे संध्या तक कुल 559 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें से 19 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। उसमें से 4 लोग सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के हैं तथा बाकी के लोग दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश आदि जगहों से वापस अपने-अपने घरों को जाने वाले में से हैं। बताया कि जांच केंद्र पर प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। वैसे लोग जो अपने-अपने घरों को जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं, उन्हें दवा देकर होम आइसोलेशन में रहने को कहा जा रहा है।

स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि बाहर से आने वाले बस को रोक कर जांच करवाने के लिए भपटियाही थाना सहायक अवर निरीक्षक दद्दन राम तथा पुलिस बल की तैनाती की गई है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने कहा कि जिला पदाधिकारी के आदेश पर बाहर से आने वाले हर एक लोगों का कोरोना जांच किया जा रहा है। अब तक में कई लोग कोरोना संक्रमण के शिकार मिले हैं।

उन्होंने कहा कि प्रवासी लोग यदि घर पर जाकर होम आइसोलेशन में नहीं रहते हैं तो उससे और लोगों को प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी लोग कोरोना से संक्रमित हैं। वह अपनी हिफाजत ठीक से करें। उनके लापरवाही से दूसरे लोग भी संक्रमण के शिकार हो सकते हैं।

अंचलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि ऐसी जानकारी मिल रही है कि प्रखंड क्षेत्र में कुछ लोग संक्रमित होने के बाद भी अपने को परहेज नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो भी लोग संक्रमित हो रहे हैं वह नियमित रूप से दवा ले और आसपास तथा परिवार के सदस्य से अलग रहें। गांव में कोरोना का संक्रमण नहीं फैले इसकी जिम्मेवारी सभी की होती है। अंचलाधिकारी ने कहा प्रखंड क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सहयोग करें। लोग कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करें। इसके लिए सभी जनप्रतिनिधि जागरूकता लाने का काम करें।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया क्या आपने-अपने जगह यदि सभी सजग रहेंगे तो गांव तक कोरोना का चैन नहीं पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!