आग लगने से तीन घर सहित हजारों की संपत्ति जली !

सुपौल/सरायगढ़: विमल/भारती

आग लगने से तीन घर सहित हजारों की संपत्ति जली !

बिहार/सुपौल: मुख्यालय के पंचायत सरायगढ़ के वार्ड नंबर 11 में सोमवार के दोपहर आग लगने से तीन लोगों का घर सहित हजारों की संपत्ति जल गयी।आग लगने का कारण का पता नहीं चला है।

आगजनी की घटना से पीड़ित हुए बिहारी शाह, पवन शाह तथा उमेश शाह ने बताया की दोपहर के समय अचानक एक घर में आग लगी और जब तक उस पर काबू पाया जाता तब तक तीन घर को लपेटे में ले लिया। गृहस्वामी ने बताया कि आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिली। बताया कि आग लगने के साथ ही पछुआ हवा तेज हो गई जिससे पूरे बस्ती पर खतरा बढ़ने लगा।

सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी संजय कुमार अग्निशामक दल से संपर्क कर उसे तत्क्षण घटनास्थल पर भेजा। अग्निशामक दल के घटनास्थल पर पहुंचने और आग पर काबू पाने के बाद लोगों का दहशत हटा। आगजनी वाले जगह पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि यदि समय से लोग सजग नहीं होते और अग्निशामक दल नहीं पहुंचता तो पूरे बस्ती लपेट में आ सकता था। लोगों ने बताया कि आगजनी की घटना में बिहारी शाह का एक घर पवन शाह का एक घर तथा उमेश शाह का एक घर जल गया। घर के साथ-साथ उसमें रखा कपड़ा, बर्तन, अनाज भी राख हो गया। आगजनी की घटना की लिखित जानकारी अंचला अधिकारी तथा किशनपुर थाना को दी गई है।

स्थानीय समाजसेवी प्रमिला देवी, सुखदेव पंडित, फुल कुमारी, गोपाल शाह, समाजसेवी जय कृष्ण यादव उर्फ कृष्ण कुमार, अरविंद कुमार, रामअवतार शाह सहित अन्य ने अंचलाधिकारी से पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। आगजनी की घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो- रो कर बुरा हाल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!