आम आवाम के गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित करने की हो रही है साजिश : लखन लाल निषाद

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

 

आम आवाम के गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित करने की हो रही है साजिश : लखन लाल निषाद

बिहार/मुजफ्फरपुर

प्रमंडलीय संगठन प्रभारी तिरहुत परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ लखन लाल निषाद ने कहाँ की बिहार मे सरकारी विद्यालयों को बंद करने का पुरजोर शाजिश चल रहा है। निदेशक प्राथमिक शिक्षा ने जिला शिक्षा विभाग को पत्र दिया है कि भवन हीन विद्यालयों को आस पास के विद्यालय मे समिलियन कर शिक्षा विभाग को रिपोर्ट करने को कहा है। सरकार के महत्वाकांक्षी योजना है कि गरीबों के बच्चे को बेहतरीन शिक्षा के लिए उसके आस परोस मे विद्यालय खोला जायें लेकिन विद्यालय को बंद करने का कुचक्र रचा जा रहा है। मीनापुर अन्तर्गत रा प्रा विद्यालय अनुसूचित जाति टोला मे विद्यालय का स्थापना 2006मे हुआ। ग्रामीणों द्वारा जमीन भी राज्यपाल के नाम रजिस्ट्री कर दिया गया। शिक्षा विभाग मुजफ्फरपुर को इसका कागज भी उपलब्ध करा दिया गया। भवन बनाने के लिए राशि का डिमांड भी किया गया लेकिन भवन अभी तक नहीं बन पाया है ।अब विद्यालय के समिलियन की बात हो रही है।

परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, सर्व शिक्षा अभियान को पत्र के माध्यम से आग्रह है कि इन सरकारी विद्यालयों का समिलियन न करें साथ ही निदेशक को पत्र भी लिखा जाए की जिस विद्यालय को जमीन उपलब्ध है उस पर भवन निर्माण हो, साथ ही भूमिहीन विद्यालय को सरकारी जमीन उपलब्ध कर कर भवन निर्माण किया जायें।

बिहार मे हजारों विद्यालयों को समिलियन कर गरीबों को शिक्षा से वंचित करने की गहरी साजिश किया जा रहा है। प्रत्येक विद्यालय मे कम से कम छ:शिक्षकों के युनिट भी खत्म हो जायेगा। संगठन के द्वारा आने वाले विधान सभा सत्र मे इस साजिश का भंडाफोर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!