आँगनवाड़ी केंद्र के भवन निर्माण का किया विरोध, आरडीओ को आवेदन देकर की जांच की मांग !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

 

आँगनवाड़ी केंद्र के भवन निर्माण का किया विरोध, आरडीओ को आवेदन देकर की जांच की मांग !

 

बिहार/सुपौल : बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत रतनपुर पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 39 के भवन निर्माण से असंतुष्ट ग्रामीणों ने रोष जताया है। रतनपुर पंचायत के बहुअरवा जीतमहान मंदिर के समीप बन रहे आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 39 के भवन निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने विरोध किया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

ग्रामीणों ने निर्माणाधीन भवन कार्य के संवेदक पर लापरवाही व कार्य में अनियमितता को लेकर आरडीओ बसंतपुर को आवेदन देकर जांच की मांग की है। ग्रामीणों ने रोष जताते हुए कहा कि भवन निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन कार्यस्थल पर अबतक योजना के प्राकलन से संबंधित शिलापट्ट नहीं लगाई गई है।

स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता व ग्रामीण रामचंद्र मेहता, उमेश शर्मा, संजय पासवान, सुशीला देवी, भीखन राम, अशोक पासवान, सीताराम शर्मा, रामप्रसाद शर्मा, सीताराम मेहता ने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 39 के भवन निर्माण में घोर अनियमितता बरती गई है। भवन की ढलाई के दौरान छत को टेढ़ा कर दिया गया है। एक भी खिड़की में छज्जी नहीं दी गई है।

साथ ही भवन में लगाये गए खिड़की व दरवाजे में उपयोग किए गए लोहे काफी कमजोर है, जो सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है। साथ ही निर्माण कार्य में घटिया सामग्रियों का प्रयोग किया गया है। ग्रामीणों ने आरडीओ से अविलंब कार्यस्थल पर पहुंचकर भवन निर्माण का अवलोकन कर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!