अचानक शॉर्ट शर्किट से लगी आग ने किया बेघर, घर सहित सारा सामान जलकर राख !

सुपौल/किशनपुर: अजय कुमार

अचानक शॉर्ट शर्किट से लगी आग ने किया बेघर, घर सहित सारा सामान जलकर राख !

बिहार/सुपौल: प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत शिवपुरी पंचायत के थरबिट्टा मुशहरी वार्ड नंबर-07 में मंगलवार लगभग एक बजे शॉर्ट शर्किट से लगी आग में दो परिवार के दो घर सहित लगभग लाखों का संपत्ती जलकर राख हो गया।

जानकारी अनुसार उपेन्द्र सादा व विजेंद्र सादा के घर में बिजली के शॉर्ट शर्किट से आग लगी। आग की लौ इतनी अधिक थी कि उसके नजदीक कोई व्यक्ति जा भी नहीं पा रहा था। हालांकि अगल- बगल के लोग आग बुझाने घटना स्थल पर पहुंचे। लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके।

अंत में कोई विकल्प नहीं देख किसनपुर थाना को आग लगने की सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुँची अग्निशामक गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया ।

पीड़ित उपेन्द्र सादा ने बताया कि हमलोग घर में नहीं थे, घर से दूर खेत में गेहूं काट रहे थे। उसी क्रम में लोगों का हल्ला सुन जब पहुंचा तो देखा कि मेरे घर में आग लगी हुई थी। सभी मिलकर आग बुझाने में लग गए।घर में दो बकरी,गोदरेज,कपड़ा,जेवरात, फर्नीचर के साथ और भी समान थे जो जल कर राख हो गया। मेरे दोनों घरों में से दोनों घर जलकर राख में तब्दील हो गया।

मौके पर पहुंचे समाजसेवी जयप्रकाश कुमार उर्फ मंगल यादव ने पीड़ित को ढाढस बंधाते हुए जल्द ही प्लास्टिक मुहैया कराने की बात कही है।

वहीं अंचलाधिकारी संध्या कुमारी ने बताए कि आग लगने की जानकारी मुझे प्राप्त हुआ है, अभी फिलहाल उसे प्लास्टिक भेजा जा रहा है, आवेदन प्राप्त होने के बाद शीघ्र ही उचित मुआवजा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!