अंचल कार्यालय में नहीं बन रहे प्रमाण पत्र, परेशान हो रहे छात्र व छात्रा !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

अंचल कार्यालय में नहीं बन रहे प्रमाण पत्र, परेशान हो रहे छात्र व छात्रा !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही अंचल कार्यालय में 1 माह से अधिक समय से जाति, आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है। प्रमाण पत्र नहीं बनने के कारण कई छात्र छात्रा तथा अन्य लोग परेशान हो रहे हैं। आरटीपीएस काउंटर पर प्रतिदिन लोगों की भीड़ लग रही है लेकिन लोगों को निराश लौटना पड़ता है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

जानकारी अनुसार जाति, आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र बनाने के लिए लोग काउंटर पर तो आते हैं लेकिन काम नहीं होता है। छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति हेतु आवेदन करने के लिए जाति, आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र की जरूरत है। सोमवार के दिन आरटीपीएस काउंटर पर मौजूद कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि वह सभी कई दिनों से लौट जा रहे हैं। काउंटर पर प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है।

कर्मियों का कहना है कि सरवर खराब रहने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। छात्र-छात्राओं ने बताया कौन सा बुक को छात्रवृत्ति हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित है। यदि समय से जाति आए और आवासीय प्रमाण पत्र नहीं बने तो आवेदन करने से वंचित रहना पड़ेगा। छात्र-छात्राओं ने बताया कि वह सभी काफी चिंतित है। काउंटर के अगल बगल मौजूद कई लोगों ने बताया कि उन सबों को प्रमाण पत्र की जरूरत है लेकिन वह बने नहीं पा रहा है। कुछ लोगों ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रमाण पत्र बनाना था लेकिन बार-बार आने के बाद भी नहीं बन पा रहा है।

पूछे जाने पर अंचलाधिकारी जय राम प्रसाद सिंह ने बताया कि सरवर में ऊपर से ही गड़बड़ी हो गई है। उसी कारण प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है। उन्होंने कहा कि सरवर को ठीक किया जा रहा है और जैसे ही वह ठीक हो जाता है कि लोगों को समय से प्रमाण पत्र मिलने लगेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!