बद से बदतर हुई एनएच-106 का हाल !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

बद से बदतर हुई एनएच-106 का हाल !

बिहार/सुपौल: एनएचआई की सुस्ती एवं मनमानी पूर्ण रवैये से एनएच-106 की स्थिति बदहाल हो गई है। सड़क की बदहाल स्थिति से राहगीर के साथ-साथ स्थानीय लोग बेहाल हैं। गत कई दिनों से हो रही बारिश के बाद समदा चौक से लेकर राघोपुर तक जगह-जगह निर्माणाधीन एनएच-106 नारकीय हो गई है।

कहीं जलजमाव तो कहीं कीचड़मय सड़क से राहगीरों के साथ-साथ स्थानीय लोग परेशान हैं। बारिश के बाद समदा चौक पर सड़क के किनारे दरिया बह रही है। हालत यह है कि लोगों को सड़क पार करने में घुटनेभर पानी को पार करना पड़ता है। रतनपुर नया बाजार में गड्ढे में जलजमाव एवं कीचड़ से सड़क हादसों को न्योता दे रहा है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

वहीं पहले से बदहाल करजाईन बाजार की सड़क जगह-जगह जलजमाव और कीचड़मय हो गई है। खासकर करजाईन बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक के सामने, दुर्गा मंदिर से कुछ दक्षिण सड़क की हालत खस्ता होने के साथ उसमें बने गड्ढे में पानी जमा होने से यहां पर वाहनों का फंसना रोज की बात हो गई है।

बारिश के बाद घुटने भर पानी को पार कर लोगों को चलना पड़ता है। ऐसे में दुर्घटना की संभावना भी बढ़ गई है। कई बार इन गड्ढों की वजह से राहगीर व वाहन चालक घायल हो चुके हैं। वैसे तो करजाईन बाजार की सड़क की हालत लंबे समय से दयनीय है।

वहीं बारिश होने के बाद स्थिति और नारकीय हो गई है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि सहित बाजार के व्यापारियों ने बताया कि इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं किया जा रहा है। एनएच 106 का निर्माण कार्य लंबे समय से होने के बाद भी करजाईन बाजार सहित जगह-जगह सड़क की हालत नारकीय हो गई है। लोगों ने प्रशासन से अविलंब सड़क की दशा सुधारने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!