भाजपा ने नारायणपुर में मनाया अंबेडकर जयंती !

 

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

भाजपा ने नारायणपुर में मनाया अंबेडकर जयंती !

बिहार/सुपौल: अंबेडकर जयंती के अवसर पर बुधवार के दिन सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के पिपरा खुर्द पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 8 अनुसूचित जाति मोहल्ला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा अनुसूचित जाति जिला अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष राम कुमार राय, जिला उपाध्यक्ष सुशील कुमार मोदी, जिला मंत्री सुरेश कुमार यादव, जिला मंत्री मनोज कुमार सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुमन चंद, जिला मंत्री सुमन कुमार झा, जिला कोषाध्यक्ष सीमा कुमारी, विस्तारक विजय कुमार सिंह, मिथिलेश यादव, परमेश्वर मुखिया, राजेंद्र शाह, चंदू मंडल, नागेश्वर मंडल, नरेंद्र मुखिया, जय प्रकाश पोद्दार, सुरेंद्र मुखिया, कुसुम लाल शारदा, शारदा चंद्र शारदा, राजकुमार सादा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


कार्यक्रम में बोलते हुए जिला अध्यक्ष राम कुमार राय ने कहा कि अंबेडकर जी ने देश के इतिहास में ऐसा छाप छोड़ दिया कि उसके याद में लाखों वर्षों तक लोग जयंती मनाया करेंगे।

जिला अध्यक्ष ने कहा कि संविधान के रचयिता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जीवन चरित्र से हमें सीख ले कर अपने-अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने के प्रति आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना शिक्षा का जीवन अंधकारमय होता है। इसलिए हर मां-बाप को चाहिए कि अपने -अपने बच्चों को शिक्षा दिलाने में तत्परता दिखाएं। उन्होंने समारोह के दौरान भीमराव अंबेडकर के जीवन चरित्र पर विस्तार से चर्चा की।


कार्यक्रम में जिला मंत्री मनोज कुमार सिंह, जिला कोषाध्यक्ष सीमा कुमारी सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने- अपने विचारों को रखा तथा अंबेडकर जी के चरित्र का वर्णन किया।

कार्यक्रम में बोलते हुए अनुसूचित जाति जिला अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा ने उपस्थित लोगों से कहा कि अंबेडकर जी विपरीत परिस्थिति में शिक्षा ग्रहण कर देश के इतिहास में अपना नाम अंकित करवा लिए। हम सभी भी चाहे तो अपने- अपने बच्चों को शिक्षित बनाकर अंबेडकर जी के तरह महापुरुष बना सकते हैं। अनुसूचित जाति जिला अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि जब तक सभी वर्ग के लोग शिक्षा के प्रति आगे नहीं बढ़ेंगे तब तक समाज का संपूर्ण विकास संभव नहीं है। उन्होंने अनुसूचित जाति के लोगों से कहा कि वह सभी अपने अपने बच्चों को हर हाल में शिक्षा दिलाने का काम करें। उन्होंने अंबेडकर जी के जीवन के कई महत्वपूर्ण पक्षों को लोगों के सामने रखा तथा उसे सीख लेने की अपील की।

कार्यक्रम के दौरान पहले अंबेडकर जी के चित्र पर सभी ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग शरीक हुए। कार्यक्रम के अंत में गांव के बच्चों के बीच शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!