बैंक बंदी में उपभोक्ताओं का सहारा बना ग्राहक सेवा केंद्र, एटीएम बनी शोभा की वस्तु !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

बैंक बंदी में उपभोक्ताओं का सहारा बना ग्राहक सेवा केंद्र, एटीएम बनी शोभा की वस्तु !

बिहार/सुपौल: बैंक बंदी से क्षेत्र के लोग परेशान है। करजाईन व आसपास के क्षेत्रों में स्थित बैंक शनिवार एवं रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को हड़ताल से बंद रहे।

sai hospital

ऐसे में लोगों को कैश निकालने में परेशानी हो रही है। बैंक हड़ताल की जानकारी नहीं रहने से उपभोक्ता निराश होकर लौट गए।

एटीएम में भी कैश खत्म होने से यह शोभा की वस्तु बनकर लोगों को मुंह चिढ़ा रहा है। ऐसे में करजाईन बाजार स्थित कुछ एक ऐसे ग्राहक सेवा केंद्र हैं जो बैंक बंदी में भी उपभोक्ताओं का सहारा बने हुए हैं।

कैश के लिए हलकान उपभोक्ताओं को इन ग्राहक सेवा केंद्र से 20000 तक की राशि उपलब्ध कराकर पूरी ना सही लेकिन उनकी परेशानियों को काफी हद तक तो दूर करने की कोशिश जरुर की जा रही है।

करजाईन स्टेट बैंक के सामने
स्थित ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक सुजीत कुमार उर्फ छोटू ने बताया कि शनिवार से ही बैंक बंद है।जिसके चलते उनलोगों को भी ग्राहकों को देने के लिए बैंक से पर्याप्त रूपया नहीं मिल पाया है। ऐसे में थोड़ी बहुत परेशानियां भी अगर होती है तो उसे झेलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैशलेस प्रणाली का प्रचार-प्रसार सहित उपभोक्ताओं को राशि उपलब्ध कराने में पूरी तरह जुटे हैं।

सुजीत कुमार ने बताया कि स्थानीय व्यापारियों से संपर्क कर उनकी राशि को अपने केंद्र के माध्यम से जमा कराकर निकासी करने वाले ग्राहकों को 20000 हजार तक कैश उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही केंद्र पर पहुंचने वाले लोगों को एवं बाज़ार में व्यापारियों से संपर्क कर डिजिटल लेनदेन के बारे में उसे प्रोत्साहित भी किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि शनिवार से ही ग्राहकों को सुविधा प्रदानकर उनकी परेशानियों को दूर करने की पूरी कोशिश की जा रही है। स्थानीय ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक सहित क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने बैंक बंदी को देखते हुए करजाईन बाज़ार स्थित एटीएम में पर्याप्त राशि उपलब्ध कराने की मांग की है। ताकि लोगों को परेशानियां नहीं उठानी पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!