बायसी का प्रतिभावान लाल ने पाई बीपीएससी में सफलता !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

बायसी का प्रतिभावान लाल ने पाई बीपीएससी में सफलता !

बिहार/सुपौल: विपदाओं की धरती कोसी इलाके में कदम-कदम पर आपदा है तो यहां प्रतिभाओं की भी कोई कमी नहीं है। इस क्षेत्र की प्रतिभाओं ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी कामयाबी का परचम लहराया है। ख्याति प्राप्त पार्श्व गायक उदित नारायण की जन्मभूमि के लाल ने बीपीएससी परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

कोशी के कछार में बसे राघोपुर प्रखंड के बायसी गांव की प्रतिभा नितेश पाठक ने बीपीएससी की परीक्षा में लगातार दूसरी बार सफलता हासिल की है। पहले प्रयास में वह जेनरल कैटेगरी में 25 वां रैंक हासिल किया था और उनका चयन जिला नियोजन पदाधिकारी के तौर पर हुआ था। वहीं दूसरी बार 64 वीं बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में भी उन्होंने सफलता हासिल की है। इस बार उन्हें सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा का पद मिला है।

बायसी निवासी साधारण किसान भोगानंद पाठक औ गृहिणी मां नवीना देवी के सबसे छोटे पुत्र नितेश ने यह उपलब्धि हासिल कर सिर्फ अपने गांव का ही नहीं बल्कि जिले का भी मान- सम्मान बढ़ाया है। बायसी जैसे सूदूर देहाती क्षेत्र में लालटेन की रोशनी एवं कच्ची सड़क पर चलकर प्रारंभिक शिक्षा हासिल करने के बाद नितेश पाठक ने बगल के ही गांव रतनपुर में स्थित प्रोजेक्ट ललित नारायण मिश्र उच्च विद्यालय से हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की। बीएनमंडल विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री लेने के बाद वो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुट गए। बीपीएससी में कामयाबी हासिल करने से पूर्व नितेश पाठक ने कई अन्य प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता अर्जित की।

वहीं नितेश पाठक की सफलता की खबर मिलते ही उनके घर बधाई देनेवालों का तांता लग गया। क्षेत्र के बुद्धिजीवियों सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने उनकी कामयाबी पर खुशी जाहिर की है।

One thought on “बायसी का प्रतिभावान लाल ने पाई बीपीएससी में सफलता !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!