बेसहारों को भोजन उपलब्ध कराने भपटियाही में खुला सामुदायिक किचन !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

बेसहारों को भोजन उपलब्ध कराने भपटियाही में खुला सामुदायिक किचन !

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण काल में बेसहारा परिवार को सरकार द्वारा दो शाम का भोजन उपलब्ध कराने हेतु बिहारी गुरमैता उच्च माध्यमिक विद्यालय भपटियाही के प्रांगण में सामुदायिक किचन प्रारंभ किया गया है। किचन में प्रखंड क्षेत्र के वैसे सभी लोगों को निःशुल्क भोजन दिया जाना है। जिनके घर कोरोना काल में आर्थिक तंगी मची हुई है। पैसे का अभाव में लोग घर का चूल्हा नहीं चला पा रहे हैं।

सामुदायिक किचन केंद्र पर व्यवस्था हेतु शिक्षक प्रमोद कुमार, अवध नारायण मेहता, अनिल कुमार, विजेंद्र कुमार तथा रामकुमार को तैनात किया गया है। शिक्षक प्रमोद कुमार ने शुक्रवार के दिन बताया की पहले दिन कुछ ही लोग भोजन करने आये। बताया की सामुदायिक किचन शुरू किए जाने की जानकारी लोगों को दी गई और धीरे-धीरे जरूरतमंद लोग वहां पहुंचने लगे।

उन्होंने कहा कि किचन के लिए सारी सामग्री पदाधिकारियों द्वारा उपलब्ध करा दी गई है। प्रमोद कुमार ने कहा कि कोसी नदी से विस्थापित होकर सैकड़ों परिवार जगह-जगह बसे हैं जिनके लिए कोरोना काल में काफी समस्याएं खड़ी है। ऐसे में उन परिवारों को भी सामुदायिक किचन से लाभ मिल सकता है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में वैसे परिवार जिनके यहां कोरोना महामारी के दौरान घर का खर्च भी चलाना मुश्किल हो चुका है और चूल्हा नहीं जलने की नौबत है तो वैसे लोग सामुदायिक किचन में पहुंच कर दो शाम का भोजन कर सकते हैं। बताया कि भोजन मुफ्त में दिया जा रहा है जिसके लिए सारी व्यवस्था कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!