भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी और पुलिस ने संयुक्त रूप से लाखों रुपए के चाइनीज सेब के साथ 8 तस्कर को किया गिरफ्तार !

सुपौल/बीरपुर: राजीव कुमार

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी और पुलिस ने संयुक्त रूप से लाखों रुपए के चाइनीज सेब के साथ 8 तस्कर को किया गिरफ्तार !

बिहार/सुपौल: जिले के भारत-नेपाल सीमावर्ती खोंटाहा के उड़न ईट भठ्ठा में पकड़े गए तस्करी के चाइनीज सेब पर SSB वीरपुर के कमांडेंट इंचार्ज ने खुलासा किया है।

आपको बतादें कि एसएसबी और पुलिस ने संयुक्त रूप से तीन नेपाली ट्रक पर चाइनीज सेब के साथ तीन इंडियन ट्रक एक एसयूवी के साथ दो मोटरसाइकिल और आठ लोगों को गिरफ्तार किया।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

भारत नेपाल की खुली सीमा तस्करी के लिए सेफ जोन रहा है।खुली सीमा के साथ-साथ नदी मार्ग से भी तस्करी का सीमा पार से बड़ा नेटवर्क काम करता है। जबकि भारतीय सीमा पर इसकी निगरानी के लिए एसएसबी ,कस्टम,बिहार पुलिस तैनात रहती है फिर भी तस्कर इन सभी एजेंसियों के आखों में धूल झोंक कर सीमापार से अवैध व्यपार का संचालन करते है।

एसएसबी 45 वी बटालियन वीरपुर मुख्यालय के कमांडेंट इंचार्ज सह डिप्टी कमान्डेंट नारायण राम खदाव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एसएसबी और एसओजी 5 पटना की टीम को सूचना मिली थी कि नेपाल से शराब की एक बड़ी खेप साथ साथ चाइनिज सेब की भी एक बड़ी खेफ भारतीय प्रभाग में आनेवाली है। जिस सूचना के आधार पर दो अलग-अलग टीम गठित कर इन तस्करों को तस्करी के समान के साथ पकड़ने के लिए शनिवार की देर रात्रि लगाई गई थी।साथ ही भारत नेपाल की सभी सिमा चौकियों के साथ ही सीमावर्ती थाना वीरपुर, भीमनगर,बलुआ सभी को अलर्ट कर दिया गया था।

तस्कर को एसएसबी बीओपी सतना की सीमा होकर भारतीय प्रभाग में आने की छूट दी गई ताकि सभी संलिप्त लोगों को माल के साथ पकड़ा जा सके। तस्कर सभी एजेंसियों को चकमा देकर वीरपुर भीमनगर एनएच 106 पर स्थित उड़न ईट भठ्ठा खोनटाहा के परिसर में तीन नेपाली ट्रक को भारतीय तीन ट्रक में चाइनिज सेब को अनलोड करने के क्रम में वीरपुर पुलिस ,एसएसबी और एसओजी 5 पटना की टीम पहुँच कर कुल आठ लोग जिसमें 6 ड्राइवर सहित 2 अन्य लोगो के साथ कुल 6 ट्रक और एक एसयूवी ट्रेटा, एक बुलेट ,एक स्पलेंडर मोटरसाइकिल सहित गाड़ी से बरामद गोल्डेन ब्लेक हाफ की 6 खाली बोतल को जब्त कर लिया।

उन्होंने बताया कि बरामद चाइनीज सेब प्रति ट्रक 450 कार्टून थी जिसमें 10,20और 35 केजी के पैकेट थे जिनको इंडियन गाड़ी में लोड कर ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर एनएच 57 सडक़ के माध्यम से बाहर भेजने की योजना थी।
सभी जब्त सामान सहित तस्करों को वीरपुर थाना के द्वारा कस्टम भीमनगर-फारबिसगंज के हवाले कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!