बिहार के सुपौल जिला मुख्यालय से इंजीनियर एलके निराला ने भरी हुंकार, किसानों के साथ दिल्ली कुच को तैयार !

बिहार/सुपौल

 

बिहार के सुपौल जिला मुख्यालय से इंजीनियर एलके निराला ने भरी हुंकार! किसानों के साथ दिल्ली कुच को तैयार सुपौल कलेक्ट्रेट गेट के सामने राष्ट्रीय किसान संघर्ष मोर्चा के बैनर तले किसान आंदोलन के समर्थन में एवं कृषि अध्यादेश 2020 के काला कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन सह प्रतिरोध सभा का आयोजन राष्ट्रीय युवा महासंघ के अध्यक्ष इंजीनियर एलके निराला एवं विपिन कुमार यादव के संयुक्त नेतृत्व में किया गया । जिला अधिकारी को लिखित ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम भी सौंपा गया जिसमें प्रमुख मांगे महामहिम से यह की गई की कृषि अध्यादेश जल्द वापस ली जाए किसानों से वार्ता कर उन्हें संतुष्ट किया जाए और एमएसपी किसानों के लिए निर्धारित की जाय ।धरना -प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान संघर्ष मोर्चा के जिला संयोजक विपिन कुमार यादव ने बताया यह सरकार दमन की नीति किसान के खिलाफ अपना रही है जबकि किसान संवैधानिक तरीके से कानून का विरोध कर रहा है ।

सरकार को जल्द सकारात्मक पहल करना होगा और यह अध्यादेश वापस लेना होगा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान संघर्ष मोर्चा जिला प्रभारी सह राष्ट्रीय युवा महासंघ के अध्यक्ष इंजीनियर एल.के.निराला ने चेतावनी भरे लफ्जों में सरकार को अपनी किसान की समस्या को जल्द निपटाने की नसीहत दी । अन्यथा हम लोग किसानों का जत्था लेकर पूरे बिहार से दिल्ली के बॉर्डर को घेरेंगे । और यदि हम लोग दिल्ली जाने को विवश हुए तो किसानों के कुदाल से सरकार की कब्र भी खोदकर आएंगे ।

इसलिए सरकार जल्द काला कानून को रद्द करें और किसानों को एमएसपी कानून लिखित में दे कर आंदोलन को खत्म करवाएं। हम लोग पूरी मुस्तैदी के साथ दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं । मंच को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय युवा महासंघ के मार्गदर्शक एवं किसान मोर्चा छातापुर प्रखंड के अध्यक्ष दिलीप यादव ने सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा यह सरकार किसानों के साथ दोहरी रवैया की नीति अपना रही है ।

सभा को संबोधित करते हुए पिपरा प्रखंड अध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा सरकार दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों के साथ अभद्र व्यवहार कर रही है आंसू गैस के गोले एवं ठंडे पानी का छिड़काव कर रही हैजबकि अन्नदाता अपनी मांगों के लिए अपनी खेती किसानी के लिए सरकार से यह कानून वापस लेने के लिए शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहा है ।

सरकार जल्द यदि फैसला नहीं लेती है तो हम दिल्ली को घेरने के लिए विवश होंगे हमारे लिए दिल्ली दूर जरूर है लेकिन हम किसानों की हक मारी नहीं होने देंगे ।

धरना प्रदर्शन सभा का संचालन राष्ट्रीय युवा महासंघ के जिला उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कुमार ने किया सभा को मुख्य रूप से लोरिक विचार मंच के लक्ष्मण झा, राष्ट्रीय युवा महासंघ के मनीष कुमार, राम प्रकाश कुमार आदि ने भी संबोधित किया मौके पर मोहम्मद जुबेर आलम, सत्यनारायण यादव ,चंदन राम, लल्लन विश्वास ,विकास कुमार विशाल , तन्मय देव सत्येंद्र विश्वनाथ यादव आदि युवाओं के साथ दर्जनों किसान उपस्थित रहे एवं काला कानून के विरोध में नारेबाजी एवं प्रदर्शन भी करते रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!