बिहार में नहीं है शराबबंदी कानून, दो ट्रक से सैकड़ो कार्टून विदेशी शराब के साथ कई तस्कर गिरफ्तार !

rupesh kumar

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

बिहार में नहीं है शराबबंदी कानून, दो ट्रक से सैकड़ो कार्टून विदेशी शराब के साथ कई तस्कर गिरफ्तार !

 

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : बिहार में शराबबंदी कानून तो लागू है लेकिन शराबबंदी कानून के आड़ में शराब की तस्करी का खेल जोरो से होता दिख रहा है? शराबबंदी कानून को लेकर सूबे के मुखिया तरह-तरह के दावे कर रहे है, लेकिन अगर बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है तो कैसे होती है शराब की तस्करी। वंही बिहार का मुज़फ़्फ़रपुर भी अवैध शराब का अड्डा बनता दिख रहा है, जहां आए दिन अवैध शराब की बरामदगी का मामला प्रकाश में आते रहता है।

वही जिले के गायघाट पुलिस और मद्यनिषेध पटना की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र से दो ट्रक में छापेमारी कर के 650 कार्टून से ज्यादा विदेशी शराब जब्त किया साथ ही आधा-दर्जन से ज्यादा तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

जानकारी के अनुसार पटना मद्यनिषेध की टीम ने सूचना के आधार पर गायघाट पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के बेरुआ कट के समीप से दो ट्रक को जब्त किया, जिसमे छापेमारी के बाद एक ट्रक से 350 कार्टून और दूसरे ट्रक से 306 कार्टून विदेशी शराब जब्त किया साथ ही 9 लोगो को गिरफ्तार किया गया।

मामले की जानकारी देते हुए गायघाट थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि गायघाट पुलिस के द्वारा मद्यनिषेध के गुप्त सूचना के माध्यम से छापेमारी में दो बिदेशी शराब की ट्रक पकड़ी गई। पहली गाड़ी से 350 कार्टून इम्पीरियल ब्लू ब्रांड की कुल 3052.8 लीटर जब्त की गई है। जिसमे पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, वहीं दूसरी गाड़ी से 306 कार्टून सभी 180 ml की बिदेशी शराब बरामद हुई है जो कुल 2643.84 लीटर शराब है। इसमे कुल चार लोगों की गिरफ्तारी की गई। दोनों ट्रक से 656 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया गया।

आपको बता दें कि हाल ही में गायघाट थाना अंतर्गत बेनीबाद ओपी क्षेत्र में भी ओपी पुलिस के द्वारा ओपी क्षेत्र में सड़क किनारे लगी एक ट्रक से लग्भग 250 कार्टून से ज्यादा विदेशी शराब जब्त किए गए थे।

अब बड़ा सवाल ये है कि कैसे बिहार में शराब की तस्करी होती है जब शराबबंदी कानून लागू है तो तस्कर कैसे शराब की तस्करी कर पाते है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!