बिहार सरकार के मंत्री ने भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण !

सुपौल/वीरपुर: राजीव कुमार

बिहार सरकार के मंत्री ने भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण ! कोविड-19 को लेकर डॉक्टरों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश !

बिहार/सुपौल: बिहार सरकार के वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने कोविड-19 को लेकर सुपौल जिले से सटे भारत-नेपाल सीमावर्ती बसंतपुर पीएचसी, भीमनगर और अनुमंडलीय एलएन अस्पताल वीरपुर सहित बुनयादी केंद्र बसंतपुर में चल रहे वेक्सिनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल जान,डॉक्टरों को दिया आवश्यक दिशा निर्देश।

बसंतपुर पीएचसी प्रभारी पदाधिकारी डॉ0 अर्जुन चौधरी ने डॉक्टरों एवं नर्सिग स्टाफ की कमी की बात कही, जिसपर तत्काल सेवा निवृत्त डॉक्टर केपी सिंह को बहाल करने एवं नर्सिंग स्टाफ यदि प्राइवेट में मिलते है तो उसे अपने माध्यम से बहाल करने का निर्देश दिया।
वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में मंत्री बबलू सिंह ने कोविड-19 सेंटर का निरीक्षण कर अस्पताल में भर्ती मरीजों को मिलने वाली खाना, दवाई की जानकारी के साथ ही डाक्टरों की उपस्थिति पंजी का भी निरीक्षण किया और अनुपस्थित डॉक्टरों पर जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही।

उन्होंने पत्रकारवार्ता में कहा कि वीरपुर अस्पताल में जल्द ही मेरे विधायक निधि से ऑक्सीजन प्लांट लगाई जाएगी। जिससे मरीजो को भविष्य में ऑक्सीजन की कमी नही होगी। उन्होंने जल्द ही महिला चिकित्सक को पदस्थापित करवाने की बात कही साथ ही उन्होंने कहा कि मरीजों को इलाज में सभी तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

मंत्री ने बुनियादी केंद्र में चल रहे 18 से 44 वर्ष के लोगों के कोविड टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया एवं उपलब्ध वैक्सीन का भी जायजा लिया साथ ही डॉक्टरों को निर्देश दिया कि सभी लोगों को वेक्सिनेशन करवाने के लिए जागरूक करें।


मौके पर एसडीएम वीरपुर कुमार शतेन्द्र, बीडीओ देवानन्द कुमार सिंह, थाना अध्यक्ष बीरपुर डीएन मंडल, डॉक्टर बीरेंद्र प्रसाद, डॉक्टर अर्जुन चौधरी, हेल्थ मैनेजर रतीश झा, मुखिया भीमनगर सुधीर सिंह ,अनिल कुमार सिंह, पशुपति गुप्ता, दिलीप कुमार साह, संजीत कुमार सिंह, नीतीश जैन आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!