बिजली की आंख मिचौली से छिटही हनुमान नगर में लोगों की बढ़ी परेशानी !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

 

बिजली की आंख मिचौली से छिटही हनुमान नगर में लोगों की बढ़ी परेशानी !

बिहार/सुपौल: भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के छिटही हनुमान नगर पंचायत में बीते करीब 2 माह से नियमित बिजली की आपूर्ति नहीं होने से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है। जानकारी देते स्थानीय कई लोगों ने बताया कि ऐसे समय में जब जन वितरण दुकान से प्रति परिवार मात्र 1 लीटर ही किराशन तेल मिलता है, तब बिजली का नहीं रहना गंभीर बात है।

गांव के अब्दुल रज्जाक राजा, मोहम्मद मिन्नतुल्लाह, मोहम्मद अब्दुल्लाह, मोहम्मद बशीरुद्दीन, समद अंसारी, मोहम्मद अलाउद्दीन, मोहम्मद रफीक आदि ने बताया कि 24 घंटे में महज कुछ ही घंटे बिजली मिलती है। जब भी बिजली गुल होती है तो विभागीय अधिकारी फोन नहीं उठाते।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

लोगों ने बताया कि बिजली के देखरेख के लिए जो लाइन मैन तैनात है वह भी बिजली गुल होते ही फोन बंद कर लेते हैं या फिर लोगों का फोन नहीं उठाते। फिर घंटों इंतजार के बाद बिजली आती है। लोगों का कहना है कि सदानंदपुर फीडर से उन सबों का लाइन जुड़ा है और जब से उस फीडर से लाइन दिया जाने लगा है तभी से परेशानी बढ़ गई है।

स्थानीय मुखिया बीवी नसीमा खातून तथा मोहम्मद मुस्तफा कमाल बिजली को लेकर बनी समस्या पर बताया कि गर्मी और बरसात के बीच बिजली के नहीं रहने से पूरे पंचायत के लोग कठिनाई झेलने को विवश है। मोहम्मद मुस्तफा कमाल ने बताया कि बिजली खराब या गायब होने पर जैसे ही कनिया अभियंता बबलू कुमार को फोन किया जाता है तो वह नंबर बिजी में डाल देते हैं। फिर दिन भर विभागीय अधिकारी से संपर्क नहीं हो पाता है।

उन्होंने कहा कि बरसात के समय जब रात में बिजली नहीं रहती है तो लोग अंधेरे में कैसे समय बिताते हैं इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने जिला पदाधिकारी सुपौल से पूरे पंचायत में नियमित रूप से बिजली दिलाने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!