बीएसएनएल एक्सचेंज का काटा बिजली, सेवा ठप, इंटरनेट एवं मोबाईल सेवा बाधित होने से उपभोक्ता परेशान !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

बीएसएनएल एक्सचेंज का काटा बिजली, सेवा ठप, इंटरनेट एवं मोबाईल सेवा बाधित होने से उपभोक्ता परेशान !

बिहार/सुपौल: करजाईन एवं आसपास के क्षेत्रों में बीएसएनएल की सेवा विगत तीन दिनों से बुरी तरह बाधित है। बीएसएनल का इंटरनेट काम नहीं कर रहा है और न ही मोबाइल से बातचीत हो पा रही है।

sai hospital

परेशान होकर बीएसएनएल के उपभोक्ता निजी मोबाईल कंपनियों की और मुखातिब हो रहे हैं। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि उनके रिचार्ज की वैलिडिटी भी यूं ही समाप्त हो रही है। ग्राहकों के गाढ़ी कमाई के पैसे को सरकारी मोबाइल कंपनी यूं ही पानी में डूबा रही है।

इस विषय में कोई सोचने वाला नहीं है। इस बारे में विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिना सूचना दिए ही करजाईन बाजार स्थित बीएसएनल एक्सेंज का बिजली कनेक्शन बकाया बिल के कारण काट दिया गया है, जिसके चलते यह परेशानी हुई है।

बीएसएनल का फाइबर ऑप्टिकल करजाईन एवं रतनपुर होकर ही गुजरने से अन्य जगहों पर भी इंटरनेट सेवा प्रभावित हुई है। करजाईन बाजार स्थित सदगुरु इंटरप्राइजेज के संचालक व बीएसएनएल के उपभोक्ता ओमप्रकाश मेहता ने बताया कि बीएसएनएल की सेवा बाधित होने से काम-काज बिल्कुल ठप पड़ा है।

आधार कार्ड से संबंधित कार्य भी नहीं हो रहा है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। साथ ही डाकघर सहित अन्य सरकारी कार्यालयों में भी कामकाज प्रभावित हुई है। करजाईन एवं रतनपुर के उपभोक्ताओं का कहना है कि बीएसएनल की सेवा बाधित रहने के कारण उनलोगों का पैसा पानी में जा रहा है।

इंटरनेट सेवा बाधित रहने के कारण खासी परेशानी हो रही है। बीएसएनएल सेवा ठप होने के कारण मोबाइल शोपीस बने हुए हैं। मोबाइल नेटवर्क नहीं मिल पाने के चलते कहीं बातचीत भी नहीं हो रही है। जिससे परेशानी बढ़ गई है।

पहले तो उपभोक्ता यह समझ रहे थे कि नेटवर्किंग की सामान्य समस्या होगी, लेकिन बाद में पता चला कि इलाके में बीएसएनएल एक्सचेंज का बिजली काट दिया गया है। अब उपभोक्ता परेशान है कि कब सेवा शुरू होगी। उभोक्ताओं ने जल्द से जल्द समस्या की समाधान की मांग की है।

कहते हैं अधिकारी

इस बारे में जब विभाग के एसडीओ इंद्रदेव कुमार एवं जेई भवेश कुमार से बात की गई तो इन्होंने बताया कि बकाया बिल होने के कारण बिजली विभाग के द्वारा बिजली कनेक्शन काट दी गई है। जिसके चलते करजाईन, रतनपुर सहित अन्य जगहों पर सेवा बाधित है। विभागीय प्रक्रिया चल रही है। उम्मीद है कि जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!