बस से वापस आ रहे प्रवासियों के लिए निःशुल्क भोजन उपलब्ध करा रहे हैं लड्डू जी !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

बस से वापस आ रहे प्रवासियों के लिए निःशुल्क भोजन उपलब्ध करा रहे हैं लड्डू जी !

बिहार/सुपौल: रोजाना बाहर के राज्यो से बस के द्वारा काफी संख्या में वापस आ रहे प्रवासी मजदूरों का केन्द्र बिन्दु है सिमराही एनएच 57 और एनएच 106। रोजाना हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर ट्रेन से और लम्बी दूरी की बस से बिहार आते है और कोशी क्षेत्र का मुख्य द्वार सिमराही बाजार आने के बाद अपने गाँव के लिए रवाना होते है।

ज्ञात है कि ट्रेन और बस में अब तक सोशल दूरी और कोरोना संबंधित सावधानियों के नियमों का पूर्णतः पालन नहीं हो रहा है। इस कारण बाहर से आ रहे प्रवासियों में संक्रमण की संभावना बनी रहती है। सिमराही पहुँच प्रवासी मजदूर बताते हैं कि इस वैश्विक महामारी के कारण भूखे प्यासे दो से चार दिन का सफर कर यहाँ तक पहुँचे है।

भूखे प्यासे प्रवासियों की समस्या से अवगत होने के बाद सिमराही निवासी किसान बीज भंडार और अन्नपूर्णा स्वीट्स प्रतिष्ठान के संचालक जीवनदीप गुप्ता उर्फ लड्डू जी ने अपने निजी खर्च से सिमराही एनएच पर कैम्प लगाकर सिमराही पहुँचे सैकड़ो प्रवासियों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया साथ ही सभी को कोविड जाँच भी कराया। कोरोनाकाल मे लड्डू जी के इस काम की प्रशंसा सभी ने की।

 

लड्डू जी ने बताया कि उनका अन्नपूर्णा स्वीट्स होटल का कारोबार है, इसलिए वे आगे भी असहाय लोगों को भूखे नही रहने देंगे। लड्डू जी को सिमराही बाजार के बहुत से व्यवासियो ने भी इस नेक कार्य के लिए सराहा और आगे बढ़कर आ रहे हैं और उनका सहयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!