चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान, काटा चालान !

सुपौल/छातापुर: अभिमन्यु मिश्रा

चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान, काटा चालान !

बिहार/सुपौल: कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए छातापुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बस पङाव के समीप विशेष अभियान चलाकर बिना मास्क पहने लोगों का चालान काटा गया, अभियान के लिए प्रतिनियुक्त दंड दंडाधिकारी सह मनरेगा पीओ अमरेंद्र कुमार एवं सअनि पंकज कुमार ने पुलिस बलों के साथ सधन जांच की।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

इस दौरान बस पङाव में खड़े यात्री वाहनों की भी जांच की गई, मनरेगा पीओ श्री कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर सघन जांच कर बिना मास्क पहने 21 लोगों का चालान काटकर निर्धारित दंड की राशी वसुल की गई साथ ही उन्हे प्राप्ति रशीद भी दिया गया।

बताया कि भले ही इक्के दुक्के लोग संक्रमित मिल रहे हैं परंतु कोरोना वायरस अभी भी हमसबों के बीच बना हुआ है, इसलिए वायरस से बचाव के लिए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन निश्चित रूप से करना होगा, इसके अलावे यात्री वाहनों में 50 प्रतिशत सीट पर ही यात्रियों को बैठाया जाना है, जांच में निर्धारित से अधिक यात्री पाये जाने पर वाहन मालिक और चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है।

उन्होंने 18 वर्ष आयुवर्ग से उपर के लोगों से नजदीकी सेंटर पर जाकर कोविड का टीका लगवाने की अपील भी की, बताया कि मास्क व यात्री वाहन की जांच का यह विशेष अभियान 22 जुलाई तक लगातार चलाया जाएगा, ताकि कोरोना महामारी से आमलोगों को बचाये रखा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!