चांदपीपर में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया गया शुभारंभ !

सुपौल: अभिषेक कुमार झा

चांदपीपर में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया गया शुभारंभ !

विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने फीता काटकर किया उद्घाटन 

-7 मई 2018 को उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने किया था शि

2 करोड़ से अधिक की लागत से बना है अस्पताल

बिहार/सुपौल: क्षेत्र के चांदपीपर गांव में सोमवार को नवनिर्मित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सह हेल्थ वेलनेस केंद्र का शुभारंभ किया गया।

उद्घाटन निर्मली विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने फीता काटकर किया। उद्घाटन के अवसर पर आयोजित समारोह में विधायक ने कहा कि राज्य सरकार सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सुलभ स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार रूप से काम कर रही उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आज के दिन चांदपीपर गांव में दो करोड़ से अधिक की लागत से बने अस्पताल का शुभारंभ किया गया है।

विधायक ने कहा कि नए अस्पताल से कई गांव के लोगों को आसानी से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। अस्पताल में फिलहाल एक से दो डॉक्टर नियमित रूप से रहेंगे और धीरे-धीरे इसकी संख्या में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग अधिक दूरी तय कर भपटियाही बाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाते थे। छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाने-आने में लोगों को परेशानी होती थी।

उन समस्याओं को दूर करने के लिए चांदपीपर गांव में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण के लिए 7 मई 2018 को मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव के कर कमलों द्वारा शिलान्यास किया गया था।

विधायक ने कहा कि अब वैसे जगह जहां के लोगों को विभिन्न कठिनाइयों से जूझते हुए अस्पतालों तक जाना पड़ता है, इसके लिए भी अस्पताल निर्माण की दिशा में पहल चल रहा है।

विधायक ने उद्घाटन समारोह में उपस्थित लोगों से कहा कि वह सब अस्पताल के संचालन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मी को सहयोग करें ताकि अस्पताल नियमित रूप से चलता रहे।

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सिविल सर्जन केपी गुप्ता, डॉ. मेजर शशि भूषण प्रसाद, डीआईएस सुपौल बंधु नाथ झा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद से कहा कि नया अस्पताल लोगों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करें इसका प्रयास होता रहे।

उद्घाटन समारोह में सिविल सर्जन डॉ. केपी गुप्ता, डॉ. मेजर शशि भूषण प्रसाद, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद, डॉ. पंकज कुमार मिश्रा, डॉ. महेंद्र नारायण यादव, डॉ. अमजद खान, डॉ. तजमुल हुसैन, स्वास्थ्य प्रबंधक मुहम्मद मिन्नतुल्लाह, आशा प्रबंधक प्रफुल्ल प्रियदर्शी ने विधायक के प्रति आभार जताया।

इस दौरान स्थानीय मुखिया कारी राम, पूर्व मुखिया राधा देवी, किसान प्रकोष्ठ प्रखंड अध्यक्ष शिवराम यादव, रामचंद्र प्रसाद, सरपंच प्रयाग शर्मा, देव नारायण यादव, समिति सदस्य सनीचर शर्मा सहित कई प्रमुख लोगों ने अपने-अपने विचारों को रखते हुए विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की बढ़-चढ़कर सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!