चर्चित व्यवसायी विनोद चौधरी हत्याकांड औऱ सीमेंट व्यवसायी कृष्णा अग्रवाल से हुए लूटकांड का उद्भेदन, पुलिस ने तीन अपराधी को किया गिरफ्तार !

सुपौल: संत सरोज

चर्चित व्यवसायी विनोद चौधरी हत्याकांड औऱ सीमेंट व्यवसायी कृष्णा अग्रवाल से हुए लूटकांड का उद्भेदन, पुलिस ने तीन अपराधी को किया गिरफ्तार !

बिहार/सुपौल : जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुए लूट और हत्या की घटना के तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता प्राप्त किया है। त्रिवेणीगंज एसडीपीओ गणपति ठाकुर ने बताया कि बीते 14 अगस्त को शाम पौने पाँच बजे में गर्ल्स हाई स्कूल रोड त्रिवेणीगंज बाजार स्थित साह सिमेन्ट सेन्टर दुकान पर अपाची सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने एक लाख रुपये लूट लिए थे।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

इस दौरान अपराधी दुकान में प्रवेश कर फायरिंग भी किए थे। इस घटना में पुलिस अधीक्षक सुपौल द्वारा त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह की अगुवाई में गठित टीम ने प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन एवं वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर घटना में संलिप्त चार अपराध कर्मियों की पहचान की गई एवं घटना में संलिप्त आरोपी मोटर साइकिल चालक त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के डपरखा वार्ड नम्बर 3 निवासी आनन्द प्रकाश उर्फ भानु को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त उजला अपाचे मोटर साईकिल नम्बर BR 50 M1174, एक मोबाइल औऱ घटना के समय पहने कपड़ा जिंसपैंट औऱ काला टीशर्ट को जब्त किया गया है।

वहीं बीते 19 अगस्त को शाम करीब पौने आठ बजे पिपरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 8 में विनोद चौधरी के किराना दुकान पर दो मोटर साइकिल से चार अज्ञात अपराधी लूट करने के उद्देश्य से उनके दुकान पर पहुँचे थे।जिसका विरोध करने पर अपराधियों ने व्यवसायी विनोद चौधरी को तीन गोली मार दिया। जिससे उनकी मौत हो गई औऱ घटना के बाद अफरा तफरी में अपराधियों का हीरो ग्लेमर मोटर साइकिल नम्बर BR43Q3844 घटनास्थल पर ही छुट गया। जिसे जब्त किया गया। घटना का खुलासा करने के लिए एसपी सुपौल मनोज कुमार द्वारा एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल पर मिले मोटरसाईकिल के विश्लेषन एवं वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर इस कांड का उद्भेदन किया गया।

इस घटना में संलिप्त आरोपी मधेपुरा जिला के शंकरपुर थाना क्षेत्र के जिरवा गाँव निवासी रणवीर यादव को गिरफ्तार किया गया है साथ ही इस घटना में प्रयुक्त दूसरे मोटरसाईकिल सवार त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के डपरखा वार्ड नम्बर 3 निवासी आनन्द प्रकाश उर्फ भानु यादव को भी गिरफ्तार किया गया है। घटना में प्रयुक्त उजला अपाचे मोटर साईकिल नम्बर BR 50 M 1174 को भी पुलिस ने बरामद किया है। साथ ही घटना के एक अन्य अभियुक्त को मधेपुरा जिला के गम्हरिया थाना क्षेत्र के टेकसिहपुर गाँव निवासी विकास कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है।

डीएसपी गणपति ठाकुर ने यह भी बताया कि दोनों ही घटना में कई अहम साक्ष्य मिले हैं साथ ही दोनों ही घटना में फ़रार अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!