छातापुर में सरकारी निर्देश की उड़ रही धज्जियाँ, छातापुर पुलिस प्रशासन सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन कराने में दिख रही नाकाम !

डेस्क

छातापुर में सरकारी निर्देश की उड़ रही धज्जियाँ, छातापुर पुलिस प्रशासन सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन कराने में दिख रही नाकाम !

बिहार/सुपौल: बिहार में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर नए निर्देशों के तहत शाम 4 बजे तक ही दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है। ताकि कोरोना वायरस की चेन को रोका जा सके।

लेकिन छातापुर में प्रशासन द्वारा इसको सख्ती से पालन नही करवाया जा रहा है, जिसके कारण छातापुर थाना क्षेत्र की अधिकांश दुकाने 4 बजे शाम के बाद भी खुली हुई है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की अनदेखी किसी भी वक्त बड़े खतरे में तब्दील हो सकती है।

लेकिन छातापुर पुलिस प्रशासन सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का अनुपालन कराने में नाकाम दिख रही है ।

आलम यह है महद्दीपुर बाजार में गुरुवार को लगभग सभी दुकानें 4 बजे के बाद भी खुली हुई थी। इतना ही नहीं मेला फील्ड परिसर में लगने वाली हाट भी देर शाम तक खुली हुई रहती है, अधिकांश लोगों के चेहरे से मास्क गायब नजर आ रहा था। शोसल डिस्टेंस का तो जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।

मालूम हो कि कोविड -19 के गाइडलाइन के तहत आगामी 15 मई तक सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को शाम 4 बजे तक ही खुले रखने का निर्देश दिया गया है । इसके बावजूद शाम 4 बजे के बाद भी महद्दीपुर में अधिकांश दुकाने खुली हुई नजर आई।

इतना ही नहीं लालगंज पंचायत में लगभग एक दर्जन कोरोना का एक्टिव केस है, बावजूद गैड़ा हाट परियाही में भी सभी दुकानें 4 बजे के बाद भी खुली हुई थी तो सब्जी हाट में भी लोगों का काफी भीड़ था, सरकारी निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ रही थी।

सुमित कुमार सिंह, सीओ छातापुर

वहीं इस बाबत छातापुर अंचलाधिकारी सुमित कुमार सिंह ने बताया कि प्रशासन द्वारा लगातार लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है और ऐसे में जो भी दुकानदार सरकारी नियमों का पालन नहीं करेंगे और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का धज्जियां उड़ाएंगे वैसे दुकानदार के विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाएगी ,साथ ही साथ दुकानें भी सील की जा सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!