छातापुर पुलिस प्रशासन से उठ रहा लोगों का भरोसा, वरीय पदाधिकारी के हस्तक्षेप से दर्ज होता है रपट !

डेस्क

छातापुर पुलिस प्रशासन से उठ रहा लोगों का भरोसा, वरीय पदाधिकारी के हस्तक्षेप से दर्ज होता है रपट !

अपहरण जैसे संगीन मामलों पर भी प्रशासन मौन क्यों ?

बिहार/सुपौल: छातापुर मुख्यालय पंचायत के वार्ड संख्या 15 से एक नाबालिग किशोरी के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

मामले का दिलचस्प पहलू यह है कि अपहृत किशोरी के पिता द्वारा स्थानीय थाना को सूचित किये जाने के बावजूद पुलिस अपहरणकर्ताओं के विरूद्ध कार्रवाई करने से भी परहेज करती रही ।

अपहृता के पिता ने कहा

अपहृता के पिता की माने तो थानाध्यक्ष के टाल-मटोल रवैया से तंग आकर उन्होंने मामले की शिकायत एसपी से की तब आखिरकार थानाध्यक्ष ने उन्हें बुलाकर रपट तो दर्ज कर ली परंतु उनके पुत्री की बरामदगी हेतु कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है।

इतना ही नहीं घटना के नामजद आरोपियों के विरूद्ध कोई कार्रवाई भी नहीं कर रही है।

उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा मे सम्मिलित होने वाली थी।

अपहृता के माँ का बड़ा आरोप

पुलिस को दिए आवेदन में अपहृता की मां द्वारा बताया गया है कि घटना बीते 10 दिसंबर को घटित हुई थी। उनके पड़ोसी जयकिशुन यादव ने साजिश के तहत जदिया थाना क्षेत्र के कोरियापट्टी निवासी मिथिलेश कुमार यादव व राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के भवानीपट्टी बैरिया निवासी नीरज कुमार एवं दो अन्य अज्ञात लोगों की मदद से उनकी पुत्री को गायब करवा दिया ।

उन्होंने अपनी पुत्री के खोजबीन हेतु अपने स्तर से काफी प्रयास् किया परंतु असफल रहे।इस बीच घटना के दो दिन बाद जयकिशुन व नीरज उनके घर आये और उनकी पुत्री की खोजबीन नहीं करने की धमकी देते हुए उसके एवज में दो लाख रुपये की फिरौती की मांग की।उनके द्वारा भरोसा दिलाया गया कि उसकी पुत्री मिथिलेश के कब्जे में है।उनके ऊपर पुलिस में रिपोर्ट न करने अन्यथा दूसरी पुत्री को भी जबरन उठा लेने व पूरे परिवार को जान से मार देने की धमकी दिए जाने का भी आरोप लगाया गया है।

कहते हैं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी

इस संदर्भ में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने बताया कि छातापुर पुलिस द्वारा थाना कांड संख्या 04/21 दर्ज करते हुए तीन नामजद व दो अज्ञात लोगों के विरुध्द प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!