छात्रों ने शिक्षकों को उपहार, फल, मिठाई देकर सम्मानित किया और आशीर्वाद प्राप्त किया !

सुपौल/किशनपुर: अजय कुमार

छात्रों ने शिक्षकों को उपहार, फल, मिठाई देकर सम्मानित किया और आशीर्वाद प्राप्त किया !

बिहार/सुपौल: किशनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित आवासीय ज्ञान कुंज एकेडमी में रविवार को शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एकेडमी संचालक पप्पू कुमार जयसवाल व अरुण कुमार जयसवाल एवं उपस्थित शिक्षकों के द्वारा केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

इस मौके पर एकेडमी संचालक पप्पू कुमार जयसवाल शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए छात्रों से कहा कि आज का दिन हम सभी शिक्षकों के लिए सम्मान का दिन है। जब डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन राष्ट्रपति बने तब छात्रों ने उनका जन्मदिन मनाना चाहा पर उन्होंने छात्रों से कहा मेरा जन्मदिन मनाने के बजाय 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाए तो शिक्षकों के लिए गर्व की बात होगी तभी से शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है।

वे शिक्षक से स्वतंत्र भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति तथा द्वितीय राष्ट्रपति के पद को सुशोभित किए । 1954 ई में उन्हें भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया। वही अरुण कुमार जायसवाल ने बच्चों से कहा कि गुरु की महिमा अनंत है । एक गुरु ही है जो बच्चों को अंधकार से प्रकाश कि ओर ले जाता है। एकेडमी शिक्षक रंजीत कुमार शानू ने कहा कि शिक्षक बनना गर्व की बात है ।

वहीं शिक्षिका काजल कुमारी ने कही कि समाज के सबसे जिम्मेदार और महत्वपूर्ण सदस्य हैं शिक्षक जो राष्ट्र निर्माता होते है । वहीं उपस्थित तरुण झा ,दयाकांत झा, सत्यनारायण ठाकुर ,मोहम्मद आसिफ ,बीबी तमन्ना ,जाहिदा परवीन, दीपक कुमार, संबोध झा आदि ने शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!