कोविड-19 टीकाकरण को लेकर चलाया जागरूकता अभियान !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

कोविड-19 टीकाकरण को लेकर चलाया जागरूकता अभियान !

बिहार/सुपौल : स्वयंसेवी संस्था हेल्पेज इंडिया के द्वारा क्षेत्र के राघोपुर, प्रतापगंज, छातापुर एवं बसन्तपुर प्रखंड के विभिन्न गांवों में कोरोना टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

sai hospital

इस दौरान सार्वजनिक स्थलों पर बैनर एवं पोस्टर लगाकर लोगों से कोरोना को मात देने के लिए बिना किसी भय के टीका लगवाने की अपील की जा रही है। जागरूकता अभियान के दौरान संस्था के जिला समन्वयक प्रभाष कुमार झा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के टीके को लेकर मन में किसी प्रकार की भ्रांति न रखें। यह बिलकुल सुरक्षित है और

इससे घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार द्वारा चयनित स्थलों पर अपना पंजीकरण कराकर टीका दो बार अवश्य लगाए। इसके लिए अपने क्षेत्र के एएनएम एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के संपर्क में रहे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के परमानंदपुर, निर्मली, गोविंदपुर, अड़राहा, शिवनगर, रामपुर आदि गांवों में सार्वजानिक स्थलों पर बैनर-पोस्टर लगाकर कार्यकर्ता लोगों को खुद की सुरक्षा के लिए कोविड-19 वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

जागरूकता अभियान में बड़ी संख्या में ग्रामीण स्थलों पर पहुंचकर गंभीरता से उनकी बातों को सुनते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का संशय भी दूर हो रहा है। इस अभियान में सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार मिश्र, जितेंद्र झा, नूर आलम, बालगोविन्द मेहता, फूलचंद आदि सक्रिय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!