डॉक्टर मुहैया कराना विभाग का काम है, हम पैदा नहीं कर सकते: सीएस

सुपौल/त्रिवेणीगंज: राजेश कुमार

डॉक्टर मुहैया कराना विभाग का काम है, हम पैदा नहीं कर सकते: सीएस कृष्ण मोहन प्रसाद

 

बिहार /सुपौल : सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्णमोहन प्रसाद ने सोमवार को त्रिवेणीगंज अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में सीएस ने उपस्थित पंजी, एक्सरे कक्ष, पैथलॉजी कक्ष सहित अन्य जगहों का जायजा लेते हुए अस्पताल प्रभारी उपाध्यक्ष डॉक्टर वीरेंद्र दवे, एएनएम ट्रेनिग सेंटर एंड हॉस्टल के प्राचार्य मु. आरिफ. डॉ इंद्रदेव यादव ,मोहम्मद इश्तियाक अहमद, अस्पताल प्रबंधक प्रेम रंजन, लिपिक कमल किशोर सिंह के साथ स्वास्थ्य संबंधित एवं अस्पताल कर्मी के साथ आपसी कोर्डिनेशन बनाकर रखने को लेकर गहन चर्चा की। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

sai hospital

निरीक्षण के क्रम में सीएस ने अस्पताल के प्रभारी कार्यालय में जीएनएम के साथ भी बातचीत की। दरअसल कई जीएनएम के कई महीनों से सैलरी रुका है, जिसको लेकर लिपिक के साथ गहन चर्चा की।

उन्होंने कहा कि कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, साथ ही अस्पताल की व्यवस्था को लेकर बराबर निरीक्षण किया जाएगा, और दो- चार बिंदु उठाकर उस पर बराबर काम किया जाएगा ।उस पर भी अगर कोई कमी पाई गई तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

बैठक के बाद पूछे जाने पर सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल में अब बहाना नहीं चलेगा, और आपसी कोर्डिनेशन डॉ एवं अन्य कर्मी के साथ बनाकर रहना होगा।

अगर इसमें किसी की भी शिकायत आती है तो कड़ी करवाई भी की जाएगी।

सीएस ने अस्पताल में चिकित्सक की कमी पर कहा कि हमारे यहां पूरे बिहार में डॉक्टरों की कमी है ।

डॉ देना विभाग का काम है, हम लोग डॉ पैदा नहीं कर सकते। जब सीएस से पूछा गया कि अस्पताल में डेंटल केयर मशीन जो आया है उसे किसी कोने में खुले छोड़ दिया गया है। तो उन्होंने बताया कि हमारे यहां डेंटिस्ट डॉ नहीं है तो उसे बंद करवा कर सुरक्षित रख देते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!