डॉ कलिम रहमानी ने अपने पंचायत के विकास के लिए 50 डी. भूमि का किया दान !

सुपौल/जदिया: श्रवण चौधरी

डॉ कलिम रहमानी ने अपने पंचायत के विकास के लिए 50 डी. भूमि का किया दान !

 

बिहार/सुपौल: मामला सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय मुख्यालय क्षेत्र अंतर्गत बघैली पंचायत की है।

जहां एक ओर लोग 1फुट जमीन के विवाद में मरने-मारने पर उतारू हो जाते हैं। वहीं बघैली पंचायत में एक मुस्लिम परिवार ने आबादी क्षेत्र में स्थित अपनी पैतृक जमीन राजकीय भवन निर्माण के लिए सरकार को समर्पित कर अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है।

sai hospital

बधैली ग्राम पंचायत में सरकार भवन निर्माण के लिए सरकार के पास कोई भूमि नहीं थी।
बधैली पंचायत के मुखिया व गणमान्य लोगों ने चर्चा करते हुए भूमि दान के लिए प्रेरित किया था।
इस पर डाक्टर मोहम्मद कलीम रहमानी ने ग्राम विकास के लिए अपना सहयोग करते हुए पैतृक संपत्ति में से 50 डिसमील भूमि जिसकी कीमत लगभग 60,00000,लाख रुपए है।महामहिम राज्यपाल के नाम कर राज्य सरकार को दान करते हुए ग्राम पंचायत बघैली के नाम का नामांतरण करवाया है।

इस दौरान अनुमंडल अधिकारी व अपर अनुमंडल पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने दानदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए उनकी पहल को समाज हित में उठाया कदम बताया।
जमीन का नामांतरण भी सरकार के पक्ष में कराया।

वहीं डाक्टर मोहम्मद कलीम रहमानी ने बताया कि मेरे पिता सदियों से समाज के हित के लिए काम किए है।
मेरे पिता बघैली पंचायत के करीब 12 वर्ष नवनिर्वाचित मुखिया रहें, लेकिन उन्होंने बघैली पंचायत के लोगों का कभी बुराई नही सोचा, हरेक समाज के लोगों की भलाई के लिए काम करते रहे।

आज हम उसी उम्मीद से बघैली पंचायत की विकास लिए महामहिम राज्यपाल के नाम से जमीन दान किया है। ताकि हमारे पंचायत में सरकार पंचायत भवन बनने से बधैली पंचायत विकास के ओर आगे बढें और लोगों को सारी सुविधा मिले। उन्होंने बताया कि हमारे पिता अजादी के लड़ाई में भी हिस्सा लिए थे,और स्वतंत्रता सेनानी के नाम से जाने जाते थे।

यहां बता दे कि बघैली पंचायत मे सरकार भवन बनने की खबर सुनकर बधैली पंचायत के लोगों में काफी खुशी देखी गई।
इस खुशी में मुखिया पति महानन्द मंडल,मो0अजीम रहमानी, अब्दुल अलीम बाबू, मौलाना मो0 मोकिम उद्दीन, मो0 जईम बाबू, मो0 फैसल रहमानी, मो0फहद रहमानी, मो0रागिक, मो0लुत्फुर्रहमान उर्फ मुन्ना, मो0जियाउद्दीन, मो0नसीम, मो0साजिद, मो0 आसिफ,अब्दुर्रहमान, हम्माद अहमद मजदनी, मो0 लुत्फुर्रहमान मुखिया प्रत्याशी,अब्दुर्रहमान, मीर मो0खालिक, शमश कमर नूरी सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!