गद्दी गाँव में बीते दिनों हुए सामुहिक आत्महत्या मामले में विपक्षी पार्टी के पांच सदस्यीय टीम पहुँचा घटना स्थल पर, आला कमान का है आदेश !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

गद्दी गाँव में बीते दिनों हुए सामुहिक आत्महत्या मामले में विपक्षी पार्टी के पांच सदस्यीय टीम पहुँचा घटना स्थल पर, आला कमान का है आदेश !

बिहार/सुपौल: जिले में एक परिवार के 5 सदस्यों की फंदे से मौत का मामला अब तूल पकड़ने लगा हैं । मौत पर सियासत तेज हो गया है । गाँव में विपक्ष के विभिन्न पार्टीयों के नेता दौरा कर सरकार पर सवाल खड़ी करने में जुटे हैं ।सुपौल जिले के गद्दी गांव में शुक्रवार की रात् एक ही परिवार के दंपत्ति एवं तीन नाबालिग सहित कुल पांच सदस्य की एक ही कमरे में फंदे से झूलती मिली शव मामले पर अब सियासत तेज हो गया है।

sai hospital

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता तेजस्वी यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर जांच हेतु पार्टी के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल गठित कर टीम को गद्दी गांव वार्ड 12 स्थित घटना स्थल पर भेजा गया। जहां शिष्टमंडल ने गद्दी गांव पहुचकर मृतक मिश्रीलाल के घर का मुआयना किया।

पांच सदस्यीय शिष्टमंडल में राजद पार्टी के विधायक सह संयोजक रणविजय साहू, विधायक मंजू अग्रवाल, प्रदेश महासचिव प्रेम कुमार गुप्ता, निर्भय अम्बेडकर, पार्टी के सहरसा जिलाध्यक्ष मो ताहिर शामिल थे। इस दौरान शिष्टमंडल ने मृतक के घर पर पहुचकर सभी विन्दुओं को देखा एवं स्थानीय ग्रामीणों से भी पूछताछ किए और हर पहलू पर गहन छानवीन कर राजद शिष्टमंडल टीम प्रेस को संबोधित किये ।

मृतक परिवार (फ़ाइल फोटो)

टीम के सदस्य सह विधायक रणविजय साहू ने बताया कि पार्टी के ओर से निर्देश मिला है कि घटना स्थल पर पहुंचकर परिवार की आंतरिक समस्या एवं बाहरी समस्या की जानकारी लेने के साथ परिवार के मौत का कारण एवं उसकी सामाजिक स्थिति की जानकारी लेकर जांच रिपोर्ट पार्टी के प्रदेश कार्यालय को समर्पित करना है।

उन्होने कहा कि घटना स्थल का मुआयना किया तो पता चला कि मिश्रीलाल साह के परिवार का मौत आर्थिक तंगी एवं बेवसी के कारण हुआ है। राजद पार्टी सरकार से घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करती हैं ,इस घटना से कोशी सहित पूरे प्रदेश के लोग सहमे हुए है ।उन्होने कहा कि मिश्रीलाल साह के परिवार के बीच क्या पतिस्थिति पैदा हुई कि उसे इतनी बड़ी कदम उठानी पड़ी। कहीं न कहीं साजिस की बदबू इसमें दिखाई दे रही है।

वही जांच टीम में शामिल विधायक मंजू अग्रवाल ने कहा कि घटना बहुत ही दुखद है। राजद, सरकार से इस घटना की त्वरित इंसाफ चाहटी है।हम सरकार से मांग करते है कि घटना की उच्च स्तरीय सीबीआई जांच हो। ताकि सामने सच्चाई आ सके ताकि घटना आर्थिक तंगी के कारण हुआ है या कोई साजिस के तहत हुई है,इसका पता चल सके ।

वही नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री सह सुपौल के पूर्व सांसद विश्मोहन कुमार ने नीतीश सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा कि वर्तमान नीतीश सरकार अनुकंपा पे चल रही है। चार व्यक्ति के खंभे पर चलने वाली सरकार का अपना कोई वजूद नहीं रह गया है। नीतीश कुमार अपने मन से कुछ करना नहीं चाहती है। यह घटना उसी का प्रतिफल है।

वही राजद शिष्टमंडल टीम के गद्दी गाव पहुचने पर राजद सहित स्थानीय सेकड़ो लोगो का गाव में भीड़ उमड़ पड़ा ।राजद शिष्टमंडल टीम ने बताया जांच रिपोर्ट विपक्ष नेता को सुपुर्द कर सदन में भी आवाज उठाने की बात बताया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!