गायत्री शक्तिपीठ मेला ग्राउंड पर हवन यज्ञ कार्यक्रम का किया गया आयोजन !

सुपौल/त्रिवेणीगंज: कृतिका कृति

गायत्री शक्तिपीठ मेला ग्राउंड पर हवन यज्ञ कार्यक्रम का किया गया आयोजन !

बिहार/सुपौल: आज रामनवमी महापर्व के पावन अवसर पर त्रिवेणीगंज प्रखंड स्थित गायत्री शक्तिपीठ मेला ग्राउंड पर हवन यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें 9 दिवसीय चैत्र नवरात्र व्रत कर रहे व्रत धारियों ने हवन यज्ञ की पूर्णाहुति द्वारा अपने व्रत का समापन किया, साथ ही मुंडन संस्कार आदि कार्यक्रम भी किए गए।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता के साथ मंच संचालन कर रहे गायत्री परिवार के जिला संयोजक श्री भगवान चौधरी ने बताया कि गायत्री शक्तिपीठ त्रिवेणीगंज में हर वर्ष चैत्र नवरात्र तथा शारदीय नवरात्र पर कलश स्थापन व संकल्प धारण करवाया जाता है और नवमी तिथि को हवन यज्ञ, भोजन, प्रसाद आदि का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

साथ ही साप्ताहिक कार्यक्रम के तौर पर प्रत्येक रविवार को प्रातः 09:15 बजे हवन यज्ञ का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाता है। उन्होंने इस कोरोना काल के आपदा की घड़ी में हवन यज्ञ एवं गायत्री महामंत्र के प्रभाव को भी बताया और कहा कि वैज्ञानिक शोध के अनुसार जिस घर में गायत्री परिवार के हवन सामग्री एवं विधि विधान से हवन यज्ञ का कार्यक्रम संपन्न होता है, वह घर 20 से 25 दिनों तक के लिए 96% तक किसी भी प्रकार के संक्रमण के वायरस से मुक्त हो जाता है तथा दिव्य वातावरण से संपूर्ण घर परिवार सुरक्षित हो जाता है। अगर वैज्ञानिक तथ्यों की बात की जाय तो हवन सामग्री में धूमन, सड़र, गुगुल, नारियल, कर्पूर के जलने से वातावरण में मौजूद विभिन्न कीटाणुओं को नष्ट करने की क्षमता होती है।

दूसरी तरफ गायत्री महामंत्र के नियमित जप को करने से मनुष्य के अंदर इतनी मात्रा में ऊर्जा उत्पन्न हो जाती है कि उनके शरीर से किसी भी प्रकार के संक्रमण का वायरस स्पर्श होते ही स्वयं नष्ट हो जाता हैं।

वहीं मौके पर सुरेंद्र चौधरी, रिंकू देवी, ललन कुमार, विशाल जायसवाल, सुनीता वर्मा सहित अन्य भक्तगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!