घुरन गांव पहुंचे बीडीओ राहुल राज, वैक्सिनेशन के प्रति लोगों को किए जागरूक !

सुपौल: अभिषेक कुमार झा

घुरन गांव पहुंचे बीडीओ राहुल राज, वैक्सिनेशन के प्रति लोगों को किए जागरूक !

बिहार/सुपौल: स्वयं वैक्सीन लें तथा अपने परिवार के सदस्यों को भी करें प्रेरित, अल्पसंख्यक समुदाय में जाकर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए किया जागरुक। भ्रम को करें दूर, जागरूक होकर ले कोरोना वैक्सीन।

प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल राज ने वैक्सीन लेने के प्रति लोगों के बीच जागरूता फैलाए। सदर प्रखंड में कोविड वैक्सिनेशन प्रोग्राम में तेजी लाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। वैक्सिनेशन के प्रति कम पढ़े-लिखे लोगों के मन में तरह-तरह की भ्रांतियां व्याप्त है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

खासकर महादलित टोले/अल्पसंख्यक समुदाय में वैक्सीन लेने वालों की संख्या एक दम नगन्य है। बुधवार को सदर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल राज ने अपने कर्मियों के साथ घुरन पंचायत के कई महादलित बस्तियों/अल्पसंख्यक समुदाय में जाकर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरुक किया। उन्होंने बताया कि वैक्सिनेशन के प्रति लोगों के बीच काफी भ्रम की स्थिति है। इस भ्रम को दूर करने के लिए सर्वप्रथम घुरन पंचायत के उर्दू मध्य विद्यालय, घुरन टीकाकरण केन्द्र पर मुखिया एवं वार्ड सदस्यों को टीकाकरण कराया गया। जिसके बाद अन्य लोग टीकाकरण के लिए तैयार हुए।

इस भ्रम को दूर करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। जिसमें आशा, जीविका कर्मी, आंगनबाड़ी एवं जनप्रतिनिधियों को शामिल किया गया है। उन्होंने महादलित टोले/अल्पसंख्यक समुदाय में जाकर महिलाओं से बात किये तथा उन्हें समझाया कि वे स्वयं वैक्सीन ले तथा अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी कोविड का वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करें।

इस दौरान बीडीओ के अलाव प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी आशुतोष कुमार, डाॅ. आरके यादव, बीपीएम बिनोद कुमार, ललिता कुमारी, महेश कुमार आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!