गोसपुर में हुआ श्रीमद भागवत कथा का आयोजन !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

गोसपुर में हुआ श्रीमद भागवत कथा का आयोजन !

बिहार/सुपौल : परमानंदपुर पंचायत के गोसपुर वार्ड नंबर 5 में आयोजित श्रीमदभागवत कथा से क्षेत्र में भक्ति की धारा बह रही है।

कथा सुनने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। गोसपुर वार्ड नंबर-5 निवासी तेजेंद्र कुमार झा के आवासीय परिसर में आयोजित इस भागवत कथा के तीसरे दिन शुक्रवार को पंडित राधेश्याम झा ने अपनी सुमधुर वाणी से भक्तों के बीच कथा वाचन किया।

sai hospital

इस दौरान पंडित राधेश्याम झा ने उपस्थित श्रद्धालूओं को संसार का मर्म समझाया। उन्होंने कहा कि संसार अनित्य है। मनुष्य जो संसार देखते हैं वह वास्तविकता से काफी दूर है। वह एक माया का स्वरूप है। इंसान के बुद्धि पर माया का पर्दा छाया हुआ है, जिस कारण मानव जीवन में आत्म बुद्धि के बदले शरीर की प्रवृत्ति आ गई है। लोग शरीर को ही आत्मा मानकर शरीर पोषण में लग जाते हैं और आत्मा रूपी परमात्मा को भूल जाते हैं, जिसके चलते मानव को अनंत काल से दुख भोगना पड़ता है और आत्म कल्याण नहीं मिल पाता है।

परमात्मा ने कृपा करके अवसर स्वरूप यह मानव तन प्रदान किया है। शरीर को आत्मा मानना किसी भूल से कम नहीं है। इस भूल का निवारण श्रीमद् भागवत कथा सुनने एवं अनुश्रवण करने से होता है।

इस मौके पर बैद्यनाथ झा उर्फ नुन्नू बाबू, अशोक झा, पंसस अमीरा झा, अमर झा, खेला झा, अभिलाष झा, आदित्य आनंद , प्रत्येश आनंद, दीपक झा सहित काफी संख्या में भक्तगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!