जल्द बनेगा बस स्टैंड सह यात्री शेड, निर्माण के लिए प्रशासन द्वारा खाली कराया अतिक्रमित जमीन !

सुपौल/सिमराही: विकाश आनंद

जल्द बनेगा सिमराही बस स्टैंड सह यात्री शेड, निर्माण के लिए प्रशासन द्वारा खाली कराया अतिक्रमित जमीन !

बस स्टेण्ड के अभाव में हमेशा लगा रहता है रोड जाम !

काफी दिनों से अतिक्रमण मुक्त के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति किया जा रहा है !

अभी भी अधूरा किया गया है अतिक्रमण हटाने का कार्य !

बस स्टैण्ड यात्री शेड की माँग दशकों से कर रहे स्थानीय !

बिहार/सुपौल: राघोपुर थानांतर्गत फिंगलास सह सिमराही पंचायत सीमा पर NH 106 सीमा पर पावर हाउस मोड़ के समीप सोमवार को अतिक्रमित जमीन खाली कराने हेतु प्रशासन ने बुलडोजर चलवाया।

प्रशासन ने बस स्टैंड यात्री शेड के लिए जमीन खाली कराने को लेकर जोरदार प्रहार किया। ज्ञात हो कि उक्त जमीन पर इसके पूर्व कई बार अतिक्रमण मुक्त के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति किया गया था।

sai hospital

इस बार भी पूर्व की भांति सिर्फ खानापूर्ति कर अधूरा ही अतिक्रमित जमीन को खाली करा छोड़ दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दूं कि उक्त जमीन को कई वर्षों से अवैध रूप से कब्जा कर खुसीलाल यादव व नरेश यादव अतिक्रमित किये हुए थे, और इसके पूर्व भी सड़क निर्माण व यात्री शेड निर्माण का विरोध कर कार्य आरंभ नही होने दे रहे थे।

जबकि कुछ दिन पूर्व ही अनुमंडल पदाधिकारी, बीरपुर ,अंचलाधिकारी राघोपुर ,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राघोपुर, राघोपुर थानाध्यक्ष सहित तमाम जन प्रतिनिधियों के द्वारा भी काफी समझा बुझा कर अतिक्रमणकारियों को जमीन खाली करने का निर्देश दिया गया था, फिर भी अतिक्रमण खाली नही हुआ।

इसी कारण राघोपुर थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार और राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी दल बल सहित आज पहुँच कर अतिक्रमित जमीन को खाली कराने पहुँचे और कार्यवाई आरम्भ किया। शाम होते वक्त तक जमीन को पूर्णतः खाली नही कराया जा सका।

अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने शिकायत कि है कि एनएच 106 और 57 की सड़कों पर कुछ लोगों के द्वारा अवैध कब्जा कर दुकान लगाया करते हैं और यातायात को बाधित करते है। उन्होंने लोगों को सड़कों पर दुकान नहीं लगाने की हिदायत दी। कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण होने से जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। यह गैर कानूनी है।

उन्होंने लोगों से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी है। कहा कि अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और जल्द ही प्रशाशनिक कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!