जनता दरबार में मामलों को निपटाने में गंभीर दिखे अंचलाधिकारी !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

जनता दरबार में मामलों को निपटाने में गंभीर दिखे अंचलाधिकारी !

बिहार/सुपौल: भपटियाही थाना परिसर में शनिवार के दिन जनता दरबार लगाया गया। जनता दरबार में सरायगढ़-भपटियाही अंचलाधिकारी संजय कुमार मामलों के निपटारे में काफी गंभीर दिखाई दिए। थानाध्यक्ष राघव शरण की उपस्थिति में आयोजित जनता दरबार में अंचलाधिकारी ने अंचल क्षेत्र के विभिन्न जगहों से आए मामलों को बारीकी से जाना।

इस दौरान उन्होंने पिपरा खुर्द की एक महिला द्वारा अपने हिस्सेदारों के बीच उलझे विवाद के निपटारे के लिए अगले शनिवार का समय तय किया। कहा अगली तिथि को दोनों पक्ष थाना पर आकर विवाद का निपटारा करें।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

अंचलाधिकारी ने शाहपुर पृथ्वीपट्टी सहित कुछ अन्य जगहों के मामले को भी जाना और उसे आवश्यक सलाह दिया। भपटियाही बाजार के रामसुंदर शाह द्वारा दिए गए आवेदन पर अंचलाधिकारी ने दूसरे पक्ष के मनीष कुमार तथा संदीप कुमार को जमीन का कागजात दिखाने को कहा।

संदीप कुमार द्वारा कागजात नहीं दिखाने पर अंचलाधिकारी ने कहा कि मंगलवार के दिन खेसरा संख्या 820 तथा 838 का सरकारी अमीन द्वारा नापी कराया जाएगा। नापी के दौरान दोनों पक्ष अपनी-अपनी ओर से भी अमीन रखें ताकि विवाद का स्थल पर ही निपटारा हो सके। उन्होंने संदीप कुमार से कहा कि वह रामसुंदर शाह के जमीन में कोई निर्माण कार्य नहीं कर सकते हैं। मापी होने के बाद जो जमीन जिसका होगा, वह अपने-अपने जमीन में निर्माण कार्य करा सकेगा।आदेश का उल्लंघन करने वाले के ऊपर कार्रवाई होगी।

अंचलाधिकारी ने कहा कि जनता दरबार में दोनों पक्षों की सहमति से किसी भी मामले का निपटारा संभव है, इसके लिए लोगों को आगे बढ़ कर आना होगा। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे विवाद के चलते ही न्यायालय में मुकदमा का बोझ बढ़ता जा रहा है। लोगों को चाहिए कि नाजायज खर्च और परेशानी से बचने के लिए जनता दरबार में पहुंचकर सही तथ्यों को रखें ताकि उसका समय पर हल निकाला जाए। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी बातों को लेकर लोग आपस में नहीं लड़े तो सामाजिक सौहार्द कायम रहेगा।

जनता दरबार में थानाध्यक्ष ने लोगों से कहा कि वह सब जमीन संबंधित समस्या को लेकर आपस में झगड़ने का काम नहीं करें बल्कि आवेदन देकर उसका निपटारा करने का प्रयास करें। जनता दरबार में कई लोग पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!