जाप कार्यकर्ताओं ने निकाला अर्थी जुलूस, किया पुतला दहन !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

जाप कार्यकर्ताओं ने निकाला अर्थी जुलूस, किया पुतला दहन !

बिहार/सुपौल: जनअधिकार पार्टी द्वारा सोमवार के दिन विश्वकर्मा चौक भपटियाही पर जाप प्रखंड अध्यक्ष रविन्द्र यादव के अध्यक्षता में नीतीश कुमार का अर्थी जुलुस निकाला गया।
प्रखंड अध्यक्ष रविंद्र कुमार के गांव गढ़िया से निकाले गए अर्थी जुलूस में सैकड़ों युवा एवं बुजुर्गों ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया।

युवाओं ने गढिया चौक से राम नाम सत्य है नीतीश तेरा यही गत है के नारों से अर्थी को भ्रमण कराते हुए एन.एच 57 विश्वकर्मा चौक पर अंतिम संस्कार किया। मौके पर जाप प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमेश्वर सिंह यादव ने कहा कि तानाशाही सरकार के मनमानी रवैया से पप्पू यादव एवं क्रांतिकारी युवा डरने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार गहरी साजिश के तहत पप्पू यादव को जेल में डालने का काम किया है जिसका परिणाम उसे भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि पप्पू यादव समाज सेवक है और यही कारण है कि आज पूरे बिहार में अधिक से अधिक लोग उसके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि आज पुतला दहन तथा अर्थी जुलूस निकालकर विरोध जताया गया और फिर आगे यदि पप्पू यादव को रिहा नहीं किया गया तो कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन भी चलाएंगे।

जाप युवा जिलाध्यक्ष मुकेश यादव ने कहा कि नीतीश कुमार धिक्कार है, यदि पप्पू यादव को अविलंब रिहा नहीं किया जाता है तो हजारों युवाओं के साथ गिरफ्तारी देंगे। उन्होंने कहा कि आज बिहार के युवा में उबाल है क्योंकि पप्पू यादव के साथ सरकार ने बड़ा धोखा किया है। एक ऐसे नेता जो कोरोना महामारी के समय गरीबों के मदद के लिए आगे बढ़कर काम कर रहे थे उसको जेल में डालना बिहार के राजनीति में काला अध्याय है।। प्रखंड अध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि पप्पू यादव ने विपरीत परिस्थिति में लोगों के लिए काम किया। राज्य सरकार को उनके बढ़ती लोकप्रियता से घबराना नहीं चाहिए। अपने स्वास्थ्य व्यवस्था के कमजोरी को उजागर होने से दबाने के लिए नीतीश कुमार ने पप्पू यादव जैसे बड़े नेता को 32 साल पुराने मामले में जेल भिजवाने का जो काम किया उसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

प्रखंड अध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि आज नीतीश कुमार का जगह-जगह अर्थी जुलूस निकालकर उसके पुतले को जलाया जा रहा है। पप्पू यादव के जेल में जाने से बिहार के लाखों गरीबों की परेशानी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार यदि पप्पू यादव को रिहा करने में विलंब किया तो इसका परिणाम उसे भुगतना पड़ेगा और जाप के अधिक से अधिक लोग तथा बिहार के युवा सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

मौके पर युवा अध्यक्ष बिक्की कुमार, सुशील कुमार, छोटू यादव, रमेश कुमार मुखिया, राम चन्द्र पासवान, संजय मेहता, मनोज, दिलसाद, राना आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!