झिल्लाडुमरी पैक्स में किसानों का गेहूं खरीद शुरु !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

झिल्लाडुमरी पैक्स में किसानों का गेहूं खरीद शुरु !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के झिल्ला डुमरी पैक्स में किसानों का गेहूं खरीद शुरू कर दिया गया है। पैक्स अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार मंडल ने बताया कि अब तक में 270 क्विंटल से अधिक गेहूं की खरीद की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि प्रखंड में सबसे अधिक आबादी वाले पंचायत में 270 क्विंटल गेहूं का खरीद का लक्ष्य काफी कम पड़ा है। मंगलवार के दिन अपने गोदाम पर किसानों से खरीदे गए गेहूं को गोदाम में भेजने की तैयारी में लगे पैक्स अध्यक्ष ने कहा कि पूरे पंचायत में काफी संख्या में किसान हैं। गेहूं फसल की पैदावार भी अच्छी हुई है और अधिक से अधिक किसान सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य लेना चाह रहे हैं।

ऐसे में पैक्स के माध्यम से अधिक से अधिक किसानों का गेहूं खरीदना जरूरी हो गया है, लेकिन लक्ष्य कम रहने के कारण वह संभव नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि दो हजार क्विंटल लक्ष देने पर अधिक से अधिक किसान पैक्स में गेहूं बेच सकेंगे। पैक्स अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए सहकारिता विभाग को निर्णय लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन किसान गोदाम पर आकर गेहूं लेने का दबाव दे रहे हैं लेकिन उन सबों का गेहूं खरीदना फिलहाल संभव नहीं है जब तक कि विभागीय स्तर से आदेश प्राप्त नहीं हो जाता है। पैक्स अध्यक्ष ने किसानों की मांग को देखते हुए जिला पदाधिकारी सुपौल से गेहूं की खरीद का लक्ष्य बढ़ाने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!