केंद्र एवं राज्य की तरह पंचायत में भी हमारी सरकार हो, जिससे विकास के कार्यों में और गति मिल सके : मंत्री रामसूरत राय

rupesh kumar

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

केंद्र एवं राज्य की तरह पंचायत में भी हमारी सरकार हो, जिससे विकास के कार्यों में और गति मिल सके : मंत्री रामसूरत राय

 

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : संगठन के कार्यों की समीक्षा, अगामी कार्यक्रमों, राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह तथा पंचायती राज चुनाव आदि विषयों को लेकर भाजपा की जिला कार्यसमिति बैठक भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय आम्रपाली ऑडिटोरियम के सभागार में आयोजित की गई।

बैठक की शुरुआत मुख्य अतिथि सह भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी, बिहार सरकार के भूमि सुधार,राजस्व एवं विधि मंत्री रामसूरत राय,सांसद सह प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद,पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, पूर्व विधायक सह प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कहा की मुजफ्फरपुर में संगठन के कार्य बहुत अच्छे तरह से हो रहा है उसके लिए जिलाध्यक्ष रंजन कुमार बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता निष्ठावान कार्यकर्ता हैं भाजपा सामूहिक निर्णय की पार्टी है और हम प्रत्येक कार्य को सामूहिक निर्णय से ही करते हैं।

जिला के पदाधिकारी निरंतर मंडल अध्यक्ष एवं पंचायत स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद बनाए रखें बिहार में आने वाले समय में पंचायत चुनाव होना है और हम पूर्ण सक्रियता से पंचायत चुनाव में लगेंगे तो निश्चित रूप से स्थानीय स्तर पर नेतृत्व स्थापित होगा।

उन्होंने ने कहा कि चुनाव में हार जीत लगा रहता है इससे निराश नही होना चाहिए बल्कि जो मिला उसे उपलब्धि मान ध्येय के साथ योजनाबद्ध तरीके से कार्य को पूरा करने हेतु पीछे की बातों को छोड़ आगे बढ़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान कार्यकर्ताओं के लिए एक अवसर है जनमानस से जुड़े रहने का।

भूमि सुधार, राजस्व एवं कानून मंत्री रामसूरत राय ने सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में लगभग 2 महीने शेष हैं हम एक ऐसी वयवस्था बनाएं जिससे केंद्र एवं राज्य की तरह पंचायत में भी हमारी सरकार हो, जिससे विकास के कार्यों में और गति मिल सके।

हमारी पार्टी का मूल उद्देश्य भी समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना है, जब हमारी सरकार पंचायत स्तर पर होगी तभी केंद्र की योजनाओं को पंचायत स्तर तक किया जा सकेगा।

सांसद अजय निषाद ने कहा की भाजपा कार्यकर्ता दिन रात मेहनत करते हैं जिसका परिणाम है कि हम दूसरी बार सत्ता में हैं और आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है,कार्यकर्ताओ के स्नेह और एकजुटता के कारण ही हम एक परिवारिक पार्टी के रूप में हैं, कार्यकर्ता पार्टी के कार्यों को करते रहे क्योंकि यही वह पार्टी है जिसमें एक आम कार्यकर्ता भी सर्वोच्च पद पर जा सकता है|
पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि आज युवा दिवस हैं और आज हमें स्वामी विवेकानंद के बताये गए मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए ।
उन्होंने कहा कि भाजपा विचारधारा की पार्टी है इसमें हर कार्यकर्ता विचारधारा से जुड़ा है इसी वजह से पार्टी लगातार आगे बढ़ती जा रही है, जिन मुद्दों पर भाजपा ने शुरू से संघर्ष किया हैं, उन मुद्दों को पूरा करने का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार जिला प्रतिवेदन में विगत एक वर्ष में जिला भाजपा द्वारा किये गए कार्यों का विस्तृत ब्यौरा देते हुए कहा कि जिला से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने पूरी निष्ठा से संगठन के कार्यों को पूरा किया है।

चाहे कोरोना काल हो या बाढ़ या फिर जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभान्वित कराने का प्रयास सब में संगठन के कार्यकर्ताओं ने अग्रणी भूमिका निभाई आगे भी संगठन के निर्देशों के अनुरूप सभी को पूरा करने को हम संकल्पित है।

बैठक में आगामी कार्यक्रमों की रुपरेखा तय की गई जिसमें 15जनवरी से 27 फरवरी तक राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह, 15 जनवरी से 22 जनवरी तक मंडल कार्यसमिति की बैठक 30 जनवरी को क्षेत्रीय प्रशिक्षण वर्ग, 31 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात. 4 फरवरी से 14 फरवरी के बीच मंडल प्रशिक्षण वर्ग, 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि मनाना प्रमुख हैं।

बैठक का विषय प्रवेश जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने किया एवं संचालन मनोज सिंह व धन्यवाद ज्ञापन धर्मेंद्र साहू ने किया । बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी, विवेक कुमार, रविंद्र कुमार सिंह, डॉ अरविंद कुमार सिंह सहित कई नेताओं ने संबोधित किया।

बैठक में जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, मनीष कुमार, निर्मला साहू, अंजना कुशवाहा, चंदा देवी,सुनिता सहनी,जिला मंत्री आदर्श कुमार,संतोष साहेब, सुरेश चौधरी, राजकुमार साह, संजीव झा, डॉ ऋतुराज, इंदिरा सिंह, राकेश यादव, डॉ रमेश केजरीवाल, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार,राजीव कुमार, आशीष पिंटू, प्रभात कुमार, रविकांत सिन्हा, प्रधूबन राणा, नचिकेता पाण्डेय, डॉ रागिनी रानी, भगवान लाल महतो, उमेश पाण्डेय, फेकू राम, राम बालक शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता विष्णुकांत झा, पुरुषोत्तम पोद्दार, गणेश सिंह, नीरज नयन, रंजना श्रीवास्तव, देवांशु किशोर, अभिषेक सौरभ सहित सभी अपेक्षित मंडलों के अध्यक्ष, महामंत्री, एवं कार्यसमिति के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!