लॉक डाउन 4.. जिनके चेहरे पर मास्क नहीं उनको कोई सामान नहीं !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

लॉक डाउन 4.. जिनके चेहरे पर मास्क नहीं उनको कोई सामान नहीं !

बिहार/सुपौल: लॉकडाउन 4 को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार द्वारा 2 जून को जैसे ही भपटियाही बाजार सहित प्रखंड के विभिन्न जगहों पर नए गाइडलाइन के बारे में लोगों को जानकारी दी गई तबसे बाजार के दुकानदार पूरी तरह से सतर्क दिख रहे हैं। दुकान पर आने वाले वैसे लोग जिनके चेहरे पर मास्क नहीं हुआ करता उन्हें दुकानदार सामान देने से परहेज कर रहे हैं।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

गुरुवार के दिन भपटियाही बाजार में रामविलास शाह के दुकान पर बैठे किशोर कुमार ने कई लोगों को वापस लौटा दिया। उनका कहना था कि प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार हर एक ग्राहक को दुकान पर मास्क पहन कर आना जरूरी है। जो लोग मास्क पहनकर नहीं आ रहे उन्हें खाद बीज नहीं दिया जा सकता।

किशोर कुमार ने बताया की दुकान पर आने वाले हर एक लोगों को पहले सैनिटाइजर का प्रयोग करना पड़ता है। फिर 2 गज की दूरी पर रहकर ही कोई लोग सामान खरीद सकते हैं। उधर बाजार के दुकानदार नारायण रजक, गोपाल शाह, संजय सिंह, राजू रंजन सिंह, राजेश कुमार, हरिओम कुमार, कुंदन मोदी सहित अन्य ने भी बताया कि प्रशासन द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप बिना मास्क पहने लोगों को कोई भी सामान देने में परहेज कर दिया गया है।

दुकानदारों ने बताया कि प्रशासनिक स्तर से जो दिशा निर्देश जारी किया गया उसका पालन करना आवश्यक है और उसे देखते हुए सभी दुकानदार सजग हैं। कुछ दुकानदारों ने बताया कि वर्तमान में धान बीज खरीदने वालों की संख्या अधिक आ रही है और वैसे लोगों को भी कोरोना गाइडलाइन की जानकारी दी जा रही है। 3 जून गुरुवार को बाजार में अधिकांश दुकानें खुली। उससे पूर्व अधिकतर दुकानें बंद रहती थी। शुक्रवार से एक बार फिर नए गाइडलाइन के अनुसार बाजार की दुकान खुलेगी। कई दुकानदारों ने बताया कि लॉक डॉन 4 को लेकर जो दिशा निर्देश मिला है वह सब उसी के अनुरूप कार्य करेंगे ताकि कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से रोक लग सके।

मालूम हो कि सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में भपटियाही बाजार ही एकमात्र जगह है जहां पूरे प्रखंड के लोग आकर सामान की खरीदारी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!