LS कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा किया गया ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन !

rupesh kumar

मुज़फ़्फ़रपुर: रूपेश कुमार

LS कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा किया गया ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन !

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : एल.एस कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा 21 मार्च 2021 को ऑनलाईन सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार का विषय था समाचार पत्र:रिपोर्टिंग से संपादन तक।

ऑनलाईन वेबिनर में दैनिक जागरण के स्थानीय पत्रकार श्री अंकित कुमार कश्यप को विशिष्ट वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था।श्री अंकित कुमार ने बड़ी ही सूक्ष्मता से प्रिंट मीडिया के सभी व्यवहारिक पक्षों पर अपने विचार रखे।पत्रकारिता विभाग के समन्वयक प्रो राजेश्वर कुमार ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि पत्रकारिता और जनसंचार का पाठ्यक्रम सिर्फ सिद्धान्तों पर आधारित नहीं है।

इसके लिए व्यवहारिक ज्ञान भी महत्वपूर्ण है।इसी कड़ी में पत्रकारिता से संबंधित विषयों पर निरन्तर सेमिनार और वेबिनार का आयोजन विभाग के द्वारा होते रहता है।आगे भी सम्बंधित विषयों के विशेषज्ञों को विभाग द्वारा आमंत्रित किया जाता रहेगा, जिससे छात्रों का चहुमुंखी विकास होगा।

ऑनलाईन सेमिनार की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ ओमप्रकाश राय ने कहा कि यहाँ का पत्रकारिता विभाग अपनी निरंतर सक्रियता के कारण लगातार आगे बढ़ रहा है, अभी हाल ही मे एक नामचीन पत्रिका ने यहां के पत्रकारिता विभाग को भारत के पत्रकारिता एवं जनसंचार के शीर्ष संस्थानों में शुमार किया है, यह इस शहर के लिए गर्व और गौरव की बात है।

कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि शीघ्र ही एल.एस कॉलेज में पत्रकारिता एवं जनसंचार में पी.जी की पढ़ाई भी शुरू होगी, इसके लिए विश्वविद्यालय को प्रस्ताव भेजा जा चुका है।ध्यातव्य है कि एल.एस कॉलेज के इस विभाग में आधारभूत संरचनाओं की कमी नहीं है, पहले से ही लैब इत्यादि की समुचित व्यवस्था है और यहाँ के छात्रों का प्लेसमेन्ट भी बढ़िया है।सेमिनार के अंत में विभाग के वरिष्ठ अध्यापक डॉ ललित किशोर ने धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि नैक मूल्यांकन की दृष्टि से पत्रकारिता विभाग की भूमिका सबसे ज्यादा है।

इस मौके पर पत्रकारिता विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापकों डॉ प्रमोद कुमार, डॉ वीरेन्द्र कुमार, डॉ सतीश कुमार और डॉ मनोज कुमार ने भी सम्बोधित किया तकनीकी समन्वय का काम विभाग के कर्मचारियों श्री अमरेश राय और संजय पांडेय के द्वारा सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!