मनमाना भाड़ा वसूली से लोग परेशान !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

मनमाना भाड़ा वसूली से लोग परेशान !

बिहार/सुपौल: छोटे एवं बड़े यात्री वाहनों में मनमाना किराया वसूली से जहां यात्री परेशान हैं, वहीं रोष भी पनप रहा है। अनाप-शनाप यात्री किराया से खासकर निम्न वर्ग एवं विद्यार्थियों को खासी मुश्किलें हो रही है।

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि करजाईन बाजार से सिमराही का भाड़ा ऑटो में 30 रुपये तो बस में 25 से 30 रुपये ले रहे हैं, जबकि करजाईन से सिमराही की दूरी 10 किलोमीटर है। वहीं सिमराही से डुमरी चौक की दूरी 15 किलोमीटर के करीब है, जबकि यात्रियों से 50 रुपये तक वसूल लिए जाते हैं।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

साथ ही कोरोना को लेकर सरकार द्वारा बरती जाने वाली शारीरिक दूरी के हिदायतों को भी नजरअंदाज किया जा रहा है।

क्षेत्र के समाजसेवी डॉ. रमेश प्रसाद यादव, पूर्व मुखिया प्रवीण कुमार मिश्र, पूर्व पंसस तारानंद यादव, विंदेश्वर मरीक, अनिल गुप्ता, राजीव सिंह, मुकेश कुमार आदि ने बताया कि कोरोना के कहर के बाद बेरोजगारी बढ़ गई है। ऊपर से महंगाई चरम पर है। ऐसे में यात्री भाड़ा की मनमानी से लोग और भी मुश्किल में है।

मनमाना किराया वसूली से यात्री एवं वाहन चालकों में झड़प भी होती रहती है। इन्होंने जिला प्रशासन से अविलंब दूरी के हिसाब से किराया निर्धारित कर वाहन में भाड़ा लिस्ट चिपकाने तथा निर्धारित से अधिक किराये लेने वाले वाहन मालिकों पर करवाई की मांग की है। साथ ही कहा कि अगर जल्द किराया वसूली में मनमानी पर रोक नहीं लगी तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!