मनरेगा योजना से बनी सड़क से ईंट चोरी, मामला दर्ज !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

मनरेगा योजना से बनी सड़क से ईंट चोरी, मामला दर्ज !

बिहार/सुपौल : थानाक्षेत्र के हरिराहा पंचायत में नवनिर्मित सड़क से ईंट चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पंचायत रोजगार सेवक मुकेश कुमार द्वारा करजाईन थाने में आवेदन देकर बताया कि हरिराहा पंचायत के वार्ड नंबर 14 में पंचायत समिति मद के अंतर्गत मनरेगा कार्य योजना से वार्ड नंबर 14 में दुर्गा मंदिर से लेकर मोतीपुर सीमा तक जाने वाली सड़क में मिट्टी भराई एवं ईट सोलिंग का कार्य करवाया गया था।

9 फरवरी की सुबह में वार्ड संख्या-14 के वार्ड सदस्य के द्वारा फोन से योजना कार्य से ईंट उखाड़ने की जानकारी मिलने पर स्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों से पूछताछ की। पूछताछ में ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि रात्रि में 2:00 से 2:30 बजे के आसपास कुछ लोगों के द्वारा ईट उखाड़ के ट्रैक्टर के माध्यम से ले जाया गया है। रोजगार सेवक ने बताया है कि सड़क से तकरीबन दो से तीन हजार ईंट गायब है। रोजगार सेवक ने जांचकर कार्रवाई की मांग की है।

sai hospital

इस संबंध थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज नहीं करने का जो उनपर आरोप लगाया गया है, वह सरासर बेबुनियाद है। थानाध्यक्ष ने बताया कि 10 फरवरी को त्रुटिपूर्ण आवेदन लेकर पंचायत रोजगार सेवक हरिराहा मुकेश कुमार आया था और उन्होंने इस संबंध में सनहा दर्ज करने की बात कही थी।

इसके बाद रोजगार सेवक को कहा गया कि यह इस संबंध में प्राथमिकी होगी सनहा दर्ज नहीं होगा, क्योंकि सरकारी योजना से चोरी होने का मामला है। इसलिए सनहा नहीं प्राथमिकी दर्ज होगी। इसलिए आवेदन सही से पूरा कर के दें। शुक्रवार की शाम में अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाने के लिए आवेदन दिया गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि उन्हें शक है कि रोजगार सेवक मुकेश कुमार किसी के दबाव में आकर एफआईआर नहीं करवाना चाहते हैं। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन में जुटी है। जल्द ही मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!