मनरेगा योजना से बिशनपुर गांव में पोखर की खुदाई शुरू !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

मनरेगा योजना से बिशनपुर गांव में पोखर की खुदाई शुरू !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के बीशनपुर अंतर्गत वार्ड नंबर 6 महेंद्र यादव के खेत में मनरेगा योजना से पोखर की खुदाई शुरू की गई है। वार्ड सदस्य दशरथ यादव, स्थानीय मुखिया निर्मला देवी, रोजगार सेवक अजय कुमार मेहता, घनश्याम कुमार ,महेंद्र यादव आदि ने कार्यस्थल पर बताया कि निजी जमीन में पोखर खुदाई करने से जहां जल संचय होगा वहीं जमीन मालिक मछली पालन कर आय का साधन अपना सकते हैं।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

रोजगार सेवक ने कहा कि सरकार द्वारा लोगों के निजी जमीन में पोखर खुदाई का योजना दिया गया है। उसी को कार्य रूप देते हुए महेंद्र यादव के खेत में पोखर खुदाई हो रहा है, जिससे मजदूरों को भी रोजगार मिल रहा है। रोजगार सेवक ने कहा कि गांव में शिव नारायण साह के खेत में भी पोखर का खुदाई हो रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग का उद्देश है कि अधिक से अधिक मजदूरों को रोजगार दिया जा सके।

मनरेगा योजना के कनिय अभियंता प्रमोद ब्रह्मचारी ने कहा की पोखर खुदाई से जहां जमीन मालिकों को आमदनी का जरिया मिलेगा, वहीं मजदूरों को भी काम मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रखंड क्षेत्र में कई जगहों पर पोखर खुदाई करवाई जाएगी। पोखर खुदाई में लगे कई मजदूरों ने भी रोजगार मिलने पर खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!