मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में सतीश कुमार को मिला 453 अंक, बना प्रखंड टॉपर !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में सतीश कुमार को मिला 453 अंक, बना प्रखंड टॉपर !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के आवासीय कोसी विद्या मंदिर कल्याणपुर में रहकर पढ़ाई कर रहे छात्र सतीश कुमार को मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2021 में 453 अंक प्राप्त हुआ।

बिहारी गुरुमैता उच्च माध्यमिक विद्यालय भपटियाही से परीक्षा देने वाले सतीश कुमार पूरे प्रखंड में सबसे अधिक अंक पाने वाला छात्र रहा है। आवासीय कोसी विद्या मंदिर कल्याणपुर के निदेशक शिवजी मेहता ने बताया कि सतीश कुमार उनके कोचिंग संस्थान में वर्ग-4 से ही पढ़ाई करता रहा है। नवमी कक्षा में जाने के बाद वह बिहारी गुरुमैता उच्च माध्यमिक विद्यालय भपटियाही में नामांकन कराया।

बताया कि उच्च विद्यालय में नामांकन रहने के बाद भी वह लगातार रूप से आवासीय कोशी विद्या मंदिर में ही रह कर पढ़ा करता था, और बोर्ड परीक्षा में पूरे प्रखंड में अब्बल नंबर लाकर संस्थान का नाम रोशन करने के साथ-साथ उच्च विद्यालय और प्रखंड का भी नाम रोशन किया है। सतीश कुमार द्वारा बोर्ड परीक्षा में अत्यधिक अंक लाने की खुशी में मंगलवार के दिन कोशी विद्या मंदिर के प्रांगण में एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विज्ञान शिक्षक वीरेंद्र कुमार ,एमफिल, सामाजिक विज्ञान शिक्षक दिनेश कुमार बीए, डीएड, हिंदी और संस्कृत शिक्षक रमेश कुमार एम ए,डीएड, अंग्रेजी शिक्षक शिव जी मेहता एम ए, डीएड डिग्री प्राप्त ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।


इस अवसर पर कोसी विद्या मंदिर के छात्र छात्रा भी उपस्थित रहे। प्रखंड के टेंगराहा गांव के लक्ष्मी देवी तथा रवि लाल मेहता का पुत्र सतीश कुमार के कामयाबी पर उच्च माध्यमिक विद्यालय भपटियाही के प्रधान सुधीर कुमार यादव, वर्ग शिक्षक संजीव कुमार सहित अन्य शिक्षकों ने भी खुशी का इजहार किया है। प्रधान सुधीर कुमार यादव ने कहा कि सतीश कुमार आवासीय कोसी विद्या मंदिर कल्याणपुर में रहकर पढ़ाई करता रहा और बाद में वह उच्च विद्यालय पहुंचा जहां मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में प्रखंड में सबसे अधिक नंबर लाकर उन सबों को गौरवान्वित किया है।


उन्होंने कहा कि सतीश कुमार को उच्च विद्यालय की और से भी सम्मानित किया जाएगा। ताकि उससे और छात्र छात्राओं को सीख मिल सके और वह भी परीक्षा में अधिक से अधिक अंक प्राप्त करने के लिए मेहनत कर सके। बताया कि सतीश कुमार नवी कक्षा में नामांकन कराने के बाद से ही काफी मेधावी नजर आ रहा था। उधर प्रखंड क्षेत्र के कुछ अन्य विद्यालयों के प्रधान तथा शिक्षक ने भी सतीश कुमार के द्वारा 453 अंक प्राप्त करने पर उन्हें बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!