एनएच 106 पर धान रोपाई कर दिखाया आक्रोश !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

एनएच 106 पर धान रोपाई कर दिखाया आक्रोश !

बिहार/सुपौल: बारिश के मौसम में किसानों को खेतों में धान की रोपाई करते हुए तो देखते हैं, लेकिन करजाईन बाजार में स्थानीय दुकानदारों एवं वाशिंदों ने जो किया वो एक बार लोगों को जरूर हैरान कर देगा।

दरअसल निर्माण एजेंसी की लापरवाही व सुस्ती तथा प्रशासन की बेरुखी से आजिज आकर करजाईन बाजार के दुकानदारों एवं वाशिंदों ने विरोध का अनोखा रास्ता अख्तियार किया। जब शिकायत करते -करते बेबस हो गए तो सड़क को ही खेत बना दिया और  सड़क पर जलजमाव में धान की रोपाई कर दी।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

पिछले कई साल से एनएच 106 का निर्माण कर चल रहा है, लेकिन करजाईन बाजार में निर्माण एजेंसी पूरी तरह मनमानी कर रही है। बाजार में कुछ दूर सड़क पर मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। दुर्गा मंदिर से आगे गड्ढे एवं जलजमाव होने के कारण लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। बरसात के कारण इन गड्ढ़ों में पानी भरने से लोगों के लिए और भी मुसीबत हो गई है। जिससे आये दिन दुर्घटना होती रही है। लंबे समय से शिकायत एवं विरोध करने के बाद भी आज तक बाजार में सड़क का निर्माण नहीं किया गया है।

इसी के विरोध में बाजार के व्यापारियों एवं ग्रामीणों ने एनएच 106 पर धान रोपाई का कार्य किया। इसके लिए दुकानदारों ने ग्रामीण क्षेत्र से धान का बिछड़ा लाकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर धान रोपने का कार्य किया।

इस दौरान रोष जताते हुए दुकानदारों ने कहा कि अब यह एनएच नहीं रह गया है, खेत हो गया है।  हमलोगों ने आज धान रोपाई कर के व्यवस्था की कार्यप्रणाली की तस्वीर पेश की है।

लोगों ने कहा कि जनता की परेशानी से निर्माण एजेंसी एवं प्रशासन को कोई सरोकार नहीं है। इस मार्ग से हजारों लोगों का आना जाना होता है। लेकिन लोगों की टीस बेदम व्यवस्था को नहीं सुनाई पड़ती है। लोगों ने बताया कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। जलनिकासी की व्यवस्था न होने से बारिश में सड़क खेत जैसी बन गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!