ओपीडी पर गिरा सूखा पेड़, बाल-बाल बचे डॉक्टर !

abhishek kumar shingh

सुपौल/सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

ओपीडी पर गिरा सूखा पेड़, बाल-बाल बचे डॉक्टर !

बिहार/सुपौल: रेफरल अस्प्ताल राघोपुर में आखिरकार जिस घटना का लोगों को डर था वह घटना घटित हो ही गया। लेकिन इस घटना में किसी जान माल की क्षति नहीं हुई। मामला राघोपुर रेफरल अस्पताल में सालों से खड़ी सुखी पेड़ का है। जिसे लेकर कई बार स्थानीय लोगों के द्वारा मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन सहित स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया गया था। लेकिन किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

जिस कारण सालो से सूखी खड़ी पेड़ हल्की हवा में अस्पताल भवन पर ही गिर गया। इस घटना में कई लोग बाल बाल बच निकले लेकिन ओपीडी भवन का एसवेस्टस टूटकर कमरे में गिर गया। जिस समय यह घटना घटित हुआ उस समय ओपीडी में डॉ लीलेस प्रधान ड्यूटी पर मौजूद थे। हालांकि इस घटना में कुछ एसवेस्टस का टुकड़ा डॉ के सर पर टूटकर गिरा जिसमें उसको मामूली चोटें भी आई लेकिन उन्होंने किसी तरह अपना जान बचाया।

जिस समय यह घटना घटित हुई उस समय पूरा अस्पताल प्रांगण में अफरा तफरी का माहौल बन गया। लेकिन एक बड़ा हादसा टल गया। लोगों ने कहा कि सालो से सूखा पड़ा पेड़ को प्रशासन द्वारा क्यो नहीं काटकर हटाया गया? क्या प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतजार में था? आखिर जब उक्त पेड़ को लेकर कई बार स्थानीय लोगों एवं मरीज के परिजनों के द्वारा आवाज उठाया गया तो क्यो लोगों की बात को नजरअंदाज कर दिया गया।

डॉक्टर के टेबल पर गिरा एस्बेस्टस का टुकड़ा

लोगों ने कहा कि वर्तमान समय में अस्पताल के अंदर कई तरह के अव्यवस्था व्याप्त है लेकिन लोगों के द्वारा आवाज उठाने के बाबजूद भी कोई कार्यवाई नहीं होता है। जिसकारण स्थानीय लोगों के बीच मे स्थानीय प्रशासन एवं अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

इस बावत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दीपनारायण राम ने बताया कि पेड़ बहुत दिनों से सूखा पड़ा था, लेकिन कागजी प्रक्रिया के कारण नहीं काटा गया था, रविवार को हटा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!