औषधि निरीक्षक ने किए दवा दुकान का निरीक्षण !

सुपौल/किशनपुर: अजय कुमार

औषधि निरीक्षक ने किए दवा दुकान का निरीक्षण !

बिहार/सुपौल: औषधि निरीक्षक निर्भय कुमार ने शुक्रवार को विभिन्न मेडिकल व निजी क्लीनिक का किया निरीक्षण। इस दौरान प्रखंड में दवा दुकानदारो में हङकंप मच गया। इस दौरान मुख्यालय के दर्जनों दवा दुकानदार दुकान बंद कर फरार हो गया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

निरीक्षण के बाद निरीक्षक ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार तीन सदस्यीय टीम गठित किया गया है। जिसमें मेरे अलावे संबंधित प्रखंड के पीएचसी प्रभारी व सीओ को शामिल किया गया है। जहां हमलोगों ने आज बाजार के अभिमन्यू मेडिकल हॉल दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में दुकान का अनुज्ञप्ती अपडेट नही था। इसके अलावे कई प्रकार के दवा पर शक हुआ, जिसका सैंपल कमिटी के समक्ष सील कर लिया गया है। जिसे जांच हेतु पटना भेजा जाएगा। जांच में दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई किया जाएगा।

इस दौरान अभिमन्यू मेडिकल के रूम मालिक देव नारायण चौधरी ने निरीक्षक के समक्ष विरोध जताते हुए कहा कि आप सिर्फ इस दुकान को बीते तीन घंटे से जांच कर रहे हैं, जबकि आप जिस रास्ते से आए हैं उसमें अन्य दुकानों के तरफ देखे तक नहीं, जिससे प्रतीत होता है कि आप किसी के बहकावे में आकर सिर्फ इस दुकान को टार्गेट कर आए हैं जो गलत है। हम इस मामले को लेकर डीएम से शिकायत करेंगे।

जिसपर निरीक्षक ने बताए कि आज सिर्फ इस दुकान का जांच हुआ है। अगले आदेश पर अन्य दुकानों को भी जांच कर उचित कार्रवाई किया जाएगा। मौके पर सीओ संध्या कुमारी, पीएचसी प्रभारी डा अभिषेक कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!