पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन शुरू, 15 फरवरी को 22 केंद्रों पर होगा मतदान !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार

पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन शुरू, 15 फरवरी को 22 केंद्रों पर होगा मतदान !

बिहार/सुपौल: बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा अधिसूचना के मुताबिक 15 फरवरी को प्रखंड के पांच पंचायतों में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन प्रारंभ हो गया है। नामांकन के पहले दिन शनिवार को एक भी पर्चा दाखिल नहीं किया गया।

मुख्यालय कार्यालय परिसर स्थित सभागार में नमांकन के लिए पांच टेबुल लगाये गये हैं। प्रखंड के पांच पैक्सों में अध्यक्ष एवं सदस्यों के लिए चुनाव कराया जाना है।

जिसमें प्रखण्ड के बलुआ, भीमपुर, महम्मदगंज, सोहटा व राजेश्वरी पुर्वी पंचायत में पैक्स का चुनाव होना है। नामांकन की अवधि शनिवार के बाद सोमवार व मंगलवार के पूर्वाह्न 11 बजे से 3 बजे अपराह्न तक है। संवीक्षा 3 और 4 फरवरी को होगी। वहीं 6 फरवरी तक नाम वापसी एवं चुनाव चिह्न आवंटन किया जाएगा।

sai hospital

15 फरवरी को पांचों पैक्स के कुल 22 बूथों पर मतदान कराया जाएगा। प्रातः साढ़े छः बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। मतदान एवं मतगणना व परिणाम की घोषणा 15 फरवरी को ही की जाएगी।

निर्वाचन कार्य संपन्न कराने के लिए बीडीओ अजीत कुमार सिंह निर्वाची पदाधिकारी तथा सीडीपीओ कुमारी कोमा को सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है।इधर चुनाव में कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य होगा। साथ ही मतदान के समय भीड़-भाड़ से बचने के लिए मतदान का समय भी बढ़ाकर साढ़े छह बजे सुबह से दोपहर बाद साढ़े चार बजे तक कर दिया गया है।

यहां बता दें कि उक्त साख समितियों में विधानसभा चुनाव से पूर्व ही निर्वाचन की घोषणा हुई थी लेकिन संक्रमण की वजह से तब चुनाव प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!