पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने किए समीक्षात्मक बैठक, दिए कई दिशा निर्देश !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

 

पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने किए समीक्षात्मक बैठक, दिए कई दिशा निर्देश !

बिहार/सुपौल: पंचायत निर्वाचन 2021 के तहत तृतीय चरण में आगामी 08 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर एसडीएम त्रिवेणीगंज एस जेड हसन ने शनिवार को सभी सेक्टर पदाधिकारी व कर्मियों के साथ एक समीक्षा बैठक की।

छातापुर प्रखंड मुख्यालय स्थित ललित नारायण सभागार में आयोजित इस बैठक में बीडीओ रीतेष कुमार सिंह, सीओ उपेन्द्र कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ललन कुमार ठाकुर, बीपीआरओ माधवेंद्र कुमार, पीओ कौशल राय, बीसीओ अरुण कुमार, सीडीपीओ कोमा कुमारी, एमओ संतोष कुमार सहित सभी पदाधिकारी व प्रखण्ड कर्मी मौजूद थे।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

बैठक के दौरान एसडीएम ने कार्मिक, ईवीएम कोषांग, मतपत्र कोषांग, सामग्री कोषांग सहित गठित सभी कोषांग के कार्य प्रगति की जानकारी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी से ली। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर पोलिंग कर्मियों के आकलन के अनुरूप एवं अन्य महत्वपूर्ण निर्वाचन कार्य हेतु वाहनों की आवश्यक संख्या के बारे में जानकारी जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं । उन्होंने कार्मिक कोषांग को निर्देश दिया कि प्रत्येक मतदान केंद्र एवं मतगणना कार्य हेतु कर्मियों का आकलन करते हुए डेटाबेस को अपडेट कर लें।

वर्षा एवं कोविड संक्रमण को देखते हुए जारी दिशा-निर्देश के आलोक में सभी आवश्यक कदम उठाना सुनिश्चित करें। उन्होंने 19 कोषांग के कार्यो एवं उत्तरदायित्व को लेकर भी कई दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शत-प्रतिशत मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर उसकी जानकारी उपलब्ध करायें ।

एसडीएम ने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए बताया कि निर्वाचन कार्यों में थोड़ी भी लापरवाही एवं शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने पंचायत चुनाव में विधि-व्यवस्था के संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

उन्होंने अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि असामाजिक तत्वों एवं चुनाव को प्रभावित करने वाले उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध अभी से ही कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। बताया कि सभी कोषांग पूरी सक्रियता के साथ अपना कार्य करें।

नाम निर्देशन कोषांग के कर्मियों को उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि प्रपत्र छः में सभी कॉलम भरा रहना चाहिए इसके लिए ध्यान देने की जरूरत है ।ख़ाली कॉलम में शून्य  का प्रयोग करना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!