पप्पू यादव की रिहाई जल्द करे सरकार अन्यथा होगा महा आंदोलन: ई निराला

सुपौल/जदिया: श्रवण चौधरी

पप्पू यादव की रिहाई जल्द करे सरकार अन्यथा होगा महा आंदोलन: ई निराला

बिहार/सुपौल: बुधवार को सामाजिक दूरी एवं कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए राष्ट्रीय युवा महासंघ के बैनर तले गरीबों के मसीहा पप्पू यादव के रिहाई के लिए भूख हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन सुपौल जिला के छातापुर प्रखंड अंतर्गत राजेश्वरी पूर्वी में किया गया । धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता राष्ट्रीय युवा महासंघ के मार्गदर्शक दिलीप कुमार यादव ने किया। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व राष्ट्रीय युवा महासंघ अध्यक्ष इंजीनियर एल के निराला ने किया।

महासंघ अध्यक्ष ईं निराला अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान समय में पूरी दुनिया की पुलिस प्रशासन कोरोना वायरस से लड़ रही है और बिहार की पुलिस प्रशासन गरीब के मसीहा कोरोना योद्धा पप्पू यादव को गिरफ्तार करने में लगी हुई है।
धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा विपदा के इस घड़ी में पप्पू यादव जब गरीबों की आवाज बन कर खड़े थे उनके दुख दर्द में सहभागी बन रहे थे तो अचानक पुलिस प्रशासन को उनकी गिरफ्तारी नहीं बल्कि ऐसे लोगों को प्रोत्साहन देना चाहिए था सुरक्षा व्यवस्था देनी चाहिए थी। हमलोग इस घटना का पुरजोर विरोध करते हैं और जब तक पप्पू यादव की रिहाई नहीं होती है हम लोग धरना प्रदर्शन पर बैठे रहेंगे और हम लोगों के सब्र की परीक्षा न ली जाए।

यदि पुलिस प्रशासन 24 घंटे के अंदर पप्पू यादव की रिहाई नहीं करती है तो हम लोग चूड़ी पहन कर घर में नहीं बैठेंगे बल्कि जेल भरो आंदोलन चलाकर जेल को तोड़ने का काम करेंगे। क्योंकि पप्पू यादव दलितों, वंचितों, शोषितों और गरीबों के दुख दर्द में हमेशा खड़े रहते हैं उनके जेल जाने से हजारों लोग बेसहारा हो जाएंगे और न्याय हार जाएगा। फिर कोई दूसरों की मदद के लिए साहस नहीं करेगा। इसलिए आज हम लोग खून से लिखा बैनर से प्रदर्शन कर रहे हैं और यह कार्यकर्ता का खून बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाएगा, हमारी अल्टीमेटम को सरकार समय रहते विचार करें।

विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कृष्णा राज ने कहा वर्तमान सरकार भेदभाव की राजनीति कर रही है जो भ्रष्टाचार उजागर करता है उनको ही जेल जाना पड़ता है। सरकार की यह दोहरी रवैया हैरान करने वाली और चौंकाने वाली है और हम लोग इस राजनीतिक घटनाक्रम से काफी हताहत है।

हमारी सरकार, महामहिम राष्ट्रपति, राज्यपाल एवं सर्वोच्च न्यायालय से हमारी दरख्वास्त है कि मामला को संज्ञान में लेते हुए पप्पू यादव की रिहाई के लिए उठ रही आवाज़ को न्याय दिलाएं। सभा को संबोधित करते हुए महासंघ के संरक्षक श्रवण कुमार यादव ने कहा बिहार में जो राजनीतिक घटनाक्रम हुई है यह निंदनीय है इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। हम लोग धैर्य के साथ भूख हड़ताल व धरना पर बैठे हुए हैं और सरकार से मांग करते हैं कि गरीबों के मसीहा पप्पू यादव को जल्द रिहा किया जाए, शांति का ही दूसरा रूप क्रांति होता है। सरकार यदि हमारी शांति से बात नहीं सुनेगी तो हम रोड पर उतर कर क्रांति भी करेंगे।

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सुभाष यादव ने कहा यह समय राजनीति का नहीं है बल्कि सेवादारी का है बल्कि सरकार सेवादारी करने वाले को जेल भेज दिया है इसलिए हम लोग पप्पू यादव के रिहाई के लिए धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं। पप्पू यादव की रिहाई तक हम लोगों का धरना प्रदर्शन चलता रहेगा। इसके लिए यदि हम लोगों को जेल भी जाना पड़े गिरफ्तारी भी देनी पड़े तो हम लोग देंगे हम लोग डरने वाले नहीं हैं लॉकडाउन के आड़ में सरकार साजिश ना करें। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए डॉ अशोक यादव ने बताया यह समय एक दूसरे की मदद का है एक दूसरे के साथ खड़ा होने का है क्योंकि देश कोरोना वायरस से त्राहिमाम है और बिहार सरकार हमलोगों की धैर्य की परीक्षा ले रहा है।

धरना प्रदर्शन को मुख्य रूप से नवीन कुमार ,नंद किशोर कुमार, बलराम यादव, बल्लभ यादव आदि ने भी संबोधित किया। अंत में महामहिम राज्यपाल के नाम पप्पू यादव की रिहाई के लिए ज्ञापन भी सौंपा गया ई-मेल के माध्यम से। धरना प्रदर्शन में सामाजिक दूरी, कोरोना गाईडलाइन, सैनिटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था भी की गई थी। दिलीप यादव ने कहा कि हम लोगों का धरना प्रदर्शन पप्पू यादव की रिहाई तक चलता रहेगा और हम सभी कार्यकर्ता अपील करेंगे कि अपने -अपने आवास पर काली पट्टी लगाकर पप्पू यादव की रिहाई के लिए एक समय भूख हड़ताल एवं काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज करवाएं। धरना प्रदर्शन करने वालों में सिंटू कुमार मेहता, ओम प्रकाश, मुकेश राम, वीरेंद्र राम, पंकज ऋषि, देव प्रणव राय, नरेंद्र पाल आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!