प्रखंड के 12 चिन्हित टीकाकरण केंद्रों पर कुल नौ सौ लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

प्रखंड के 12 चिन्हित टीकाकरण केंद्रों पर कुल नौ सौ लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई !

बिहार/सुपौल: कोरोना महामारी से बचाव हेतु सरकार द्वारा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत छातापुर प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार से प्रखंड के 12 चिन्हित टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई।

इस दौरान कुल नौ सौ लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण महा अभियान की सफलता के लिए पीएचसी छातापुर द्वारा माईक्रोप्लान तैयार कर सभी सेंटरों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

पीएचसी प्रभारी डा ललन कुमार ठाकुर एवं बीएचएम नौमान अहमद स्वयं कई सेंटरों पर पहुँचकर टीकाकरण कार्य की मॉनिटरिंग करते दिखे। डा श्री ठाकुर ने बताया कि इस टीकाकरण अभियान हेतु तत्काल ऑनलाइन पंजीयन को अनिवार्य कर दिया गया था।

जिस वजह से टीकाकरण कार्य के निष्पादन में सर्वर डाउन रहने के कारण दिक्कत हुई। बावजूद इसके स्वास्थ्य कर्मियों ने कुशलतापूर्वक नौ सौ लोगों को टीका लगाया।बताया कि कोरोना महामारी के संभावित तीसरी लहर से बचाव हेतु प्रत्येक व्यक्तियों के लिए जांच और टीकाकरण अति आवश्यक है।

बीएचएम नौमान अहमद ने बताया कि महाअभियान के दिन 12 सेंटर पर नौ सौ लोगों को टीका लगाया गया।जिसमें 18 प्लस के 577 लोगों ने पहला डोज लिया, वहीं एकमात्र व्यक्ति को दूसरा डोज दिया गया। वहीं 45 प्लस के 101 लोगों ने पहला डोज जबकि 221 लोगों ने टीके का दूसरा डोज लिया है। बताया कि स्थाई टीकाकरण केंद्रों पर नियमित रूप से टीकाकरण कार्य चल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!